ब्रेकिंग
विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद छत्तीसगढ़ भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे किरण सिंह देव

मुंबई में बारिश से भारी जाम, हिमाचल में बिजली गिरने की चेतावनी, दिल्लीवालों को अभी करना होगा मानसून का इंतजार

नई दिल्ली। चार दिन से गलत साबित हो रहे पूर्वानुमानों के बीच मौसम विभाग ने बुधवार को भी दिल्ली एनसीआर में बादल छाए रहने और तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना जताई। हालांकि मानसून की गति धीमी पड़ने के कारण झमाझम बारिश के लिए दिल्ली वालों का इंतजार बढ़ता जा रहा है। उधर, पंजाब में मानसून पूरी तरह सक्रिय हो गया है। महाराष्‍ट्र और कर्नाटक में सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्‍तराखंड और पंजाब में भी बारिश की संभावना जताई गई है।

हरियाणा में भी मानसून समय से पहले पहुंच गया है। अगले कुछ दिनों में पूरे हरियाणा पर मानसूनी बादल छा जाएंगे। प्रदेश के कई शहरों में आज बारिश होने की संभावना है। हरियाणा के कुछ शहरों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

महाराष्‍ट्र के मुंबई में सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही है। इससे कई निचले इलाकों में जमजमाव हो गया है। जगह-जगह ट्रैफिक जाम भी देखने को मिल रहा है। मुंबई में एक दिन पहले ही मानसून ने दस्‍तक दे दी थी। मौसम विभाग ने मुंबई में 17 जून को बारिश की संभावना व्‍यक्‍त की थी, लेकिन शहर के लोगों को आज से ही भारी बारिश का सामना करना पड़ रहा है। अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश का अनुमान है। इसी को देखते हुए प्रशासन भी तैयारी में जुटा है। बीएमसी ने भांडुप, पवई और विक्रोली इलाके के लोगों को जगह खाली करने और सुरक्षित स्थान पर जाने को कहा है।

पंजाब के कई शहरों में 16 व 17 जून को आंधी के साथ बारिश की संभावना है। पिछले कुछ दिनों से दिन का अधिकतम तापमान 40 डिग्री के आसपास और न्यूनतम 30 डिग्री सेल्सियस रह रहा था। गर्मी और उमस के कारण आम लोगों का जीना मुहाल हो गया था। बारिश लोगों को बड़ी राहत मिली है। इस बार मानसून में सामान्‍य से अधिक बरसात होने की संभावना जताई गई है। ऐसे में अच्‍छी फसल होने की उम्‍मीद किसानों को है।

हिमाचल प्रदेश के आठ जिलों में आज भारी बारिश, बिजली गिरने व आंधी चलने की चेतावनी मौसम विभाग द्धारा जारी की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार से 21 जून तक प्रदेश के कई हिस्सों में होगी बारिश। दो दिनों के बाद पूरे प्रदेश में मानसून सक्रिय हो जाएगा।

उत्तराखंड के पहाड़ों में मौसम करवट बदल रहा है। पिथौरागढ़, बागेश्वर, चंपावत व नैनीताल में बुधवार को मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी गई है, क्‍योंकि उत्‍तराखंड में बारिश के दौरान भूस्‍खलन की काफी घटनाएं देखने को मिलती हैं।

दक्षिण के राज्‍यों में मानसून पहले ही दस्‍तक दे चुका था। इसलिए कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु में झमाझम बारिश हो रही है। कर्नाटक के हुबली में तो आज सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही है, जिसका जनजीवन पर काफी प्रभाव पड़ा है।