ब्रेकिंग
भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी

धमतरी के राधिका नगर में मूलभूत सुविधाएं नहीं

धमतरी। धमतरी शहर के अंबेडकर वार्ड स्थित राधिका नगर में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। सड़क, पेयजल जैसी सुविधाएं नहीं होने से वार्डवासी परेशान हैं। वार्डवासियों का कहना है कि आठ सालों से स्थिति जस की तस है। नगर निगम में टैक्स देने के बाद भी सुविधाओं की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

अंबेडकर वार्ड स्थित आमा तालाब गौरव पथ से अवस्थी गली के तीसरे गली में राधिका नगर स्थित है। इस नगर में 12 से अधिक परिवार रहते हैं। यहां गौरव लोहाना और सोहन साहू के घर तक पक्की सड़क निर्मित है, लेकिन उसके आगे 12 मकान के परिवार, बच्चे और सभी सदस्यों का जीवन किसी झुग्गी बस्ती में रहने वालों से से कम नहीं है।

मोहल्ले के इस क्षेत्र में चलने के लिए सड़क नहीं है। निकासी के लिए नाली नहीं होने से बाथरूम व किचन का पानी सड़क में भर जाता है।

पीने के पानी के लिए नल -जल योजना का पता नहीं है। बिजली के पोल जरुर हैं, मगर गली में पूरी रात अंधेरी छाई रहती है। अंधेरे के कारण यहां चोरी होने की आशंका है। वार्ड के रहवासी ललेश्वरी साहू, रोहित शिंदे, लक्ष्मी नारायण ठाकुर ने बताया कि राधिका नगर के 12 घरों में प्रत्येक घर के 14 बच्चों की आयु 10 साल से कम हैं। अभावों के चलते बच्चों का कीचड़ में खेलना मबूरी है।

हल्की बारिश में सभी के घर के सामने घुटने से ऊपर पानी भर जाता है। यहां बने मकान में चार घर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित हैं। सड़क और नाली के अभाव में यहां गंदगी पसरी रहती है। धमतरी शहर के इस मोहल्ले के सभी निवासियों कि यह समस्या आज की नहीं हैं बल्कि पिछले आठ साल से है। नगर पालिका के माध्यम से प्रत्येक शुल्क को निर्धारित समय पर जमा किया जाता है।

शुल्क देने की प्रक्रिया निर्बाध रूप से जारी है, लेकिन सभी सुविधाओं से वंचित होना समझ से परे है। नरेंद्र पल्लन, सोहन साहू, गौरव लोहाना ने कहा कि तेज बारिश होने पर कई दिनों तक घर से निकलना मुश्किल हो जाता है। साईकिल तो दूर पैदल चलना कठिन हो जाता है। चुनाव के समय जनप्रतिनिधि विकास के सब्जबाग दिखाते हैं, लेकिन चुनाव जीतते ही अपने वायदे भूल जाते हैं, यही कारण है कि यहां की स्थिति आठ साल बाद भी जस की तस है।

नगर निगम को प्राथमिकता के साथ वार्डवासियों की समस्या का निराकरण करना चाहिए, ताकि आम जनता को टैक्स देने के बाद भी सुविधा से वंचित न होना पड़े। चुनाव के समय यह दावा किया जाता सबसे पहले सड़क बनेगी लेकिन आज तक सड़क नहीं बन पाई है।

इस संबंध में नगर निगम आयुक्त मनीष मिश्रा का कहना है कि निगम के कर्मचारियों से वार्ड की वस्तुस्थिति की जानकारी लेकर वार्ड में सुविधा बहाल की जाएगी।