ब्रेकिंग
भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी

बेखौफ अमला, आए दिन खाकी बदनाम, कप्तान ने कहा-अब थाना प्रभारी जिम्मेदार

ग्वालियर। खाकी इन दिनों अपने ही अमले से बदनाम है। कभी ट्रकों से वसूली तो कभी शराब के अडडों से सांठगांठ के मामले सामने आ रहे हैं। आए दिन पुलिस स्टाफ के वीडियो सामने आ रहे हैं और इंटरनेट मीडिया पर वायरल हैं। पुलिस अमले की इस बैखौफी का कारण वरिष्ठ अफसरों का कोई खौफ न होना है। पुलिस की इस किरकिरी का सिलसिला रोकने के लिए बुधवार को पुलिस कप्तान अमित सांघी ने साफ निर्देश दिए दिए कि अब किसी थाने से ऐसी शिकायत आएगी तो थाना प्रभारी जिम्मेदार माना जाएगा। हालांकि इससे पहले भी ग्वालियर में यह व्यवस्था बनाई गई थी, लेकिन लगाम नहीं लग सकी।

केस -1: पुलिस अधीक्षक ने आंतरी थाने में पदस्थ आरक्षक रवि प्रकाश गुर्जर को बुधवार को निलंबित कर दिया है। 15 जून को इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें आरक्षक एक डंपर चालक से एंट्री के पैसे वसूलते दिख रहा था। वीडियो वरिष्ठों के संज्ञान में आने के बाद कार्रवाई हुई। आदेश में लिखा है कि आरक्षक का कृत्य वरिष्ठ अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना है। यह आचरण पुलिस की छवि को धूमिल करता है।

केस – 2 : मंगलम गार्डन के बंद कमरे में सटोरिये पप्पू के साथ पार्टी करने पर एएसआइ कमल सिंह चौहान सहित चार जवानों को लाइन भेज दिया है। लाइन अटैच हुए चारों जवानों के पार्टी करते हुए फोटो एसपी के पास एक गोपनीय शिकायत के साथ पहुंचे थे। पप्पू बहोड़ापुर क्षेत्र का चर्चित सटोरिया है।

केस- 3: कुछ दिनों पहले ही गिट्टी से भरे ट्रक को पकड़कर जबरन 10 हजार रुपये वसूलने के आरोप में कंपू थाना टीआइ मनीष धाकड़ और एक सिपाही सुनील राजौरिया को एसपी ने लाइन अटैच कर दिया। एक ट्रक मालिक ने इसकी शिकायत पुलिस कप्तान से की थी। इसके बाद कार्रवाई की गई थी।

केस- 4 : डबरा देहात में साठगांठ कर अवैध शराब के कारोबार चलवाने के आरोप में एसपी ने डबरा देहात थाने के टीआइ के डी कुशवाह और दो एएसआइ सहित पांच पुलिस कर्मियों को लाइन अटैच किया। इस कार्रवाई के बाद से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े हो गए थे।

एसपी ने बैठक में दिए यह निर्देशः पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने आरक्षकों के पैसे लेते हुए वीडियो वायरल के मामलों को संज्ञान लिया है। उन्होंने आदेश दिया कि जिस भी थाने का आरक्षक के पैसे लेते हुए वीडियो वारयल होते हैं, उसके लिए उस थाने का प्रभारी जिम्मेदार होगा। आरक्षक के साथ थाना प्रभारी पर भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि उन आरक्षकों की सूची बनाएं, जो सड़कों पर वसूली करते हैं। ये निर्देश बुधवार को क्राइम मीटिंग दिए। हाइवे व शहर के नाकों पर पैसे लेते हुए आरक्षकों के वीडियो वारयल हो रहे हैं। कोविड कर्फ्यू से लेकर अब तक छह वीडियो आ चुके हैं। गत दिवस एक आरक्षक का वीडियो आया था। इस मामले को संज्ञान में लिया है।

वर्जन-

छह वीडियो आए हैं। उनमें तीन को निलंबित कर चुके हैं। तीन को लाइन अटैच। पुलिस कर्मियों का इस तरह का आचरण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जो पुलिसकर्मी इस तरह के कार्य कर रहे हैं, उन्हें अब बर्खास्त करने की भी कार्रवाई की जाएगी

अमित सांघी, एसपी ग्वालियर