ब्रेकिंग
भाटापारा नगर ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया, अभिषेक उपाध्याय को सर्व सम्मती से अध्यक्ष मनोनीत किया गया ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल

सीएम शिवराज सिंह चौहान खंडवा को देंगे कई सौगात

खंडवा। भोपाल के रविंद्र नाट्य भवन की तर्ज पर खंडवा में तैयार हुए रविंद्र भवन आडिटोरियम का लोकार्पण शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किया जाएगा। शहर के रंगकर्मी और कलाप्रेमियों के लिए यह बड़ी सौगात मानी जा रही है। पूरी तरह साउंडप्रूफ इस भवन का निर्माण 19 करोड़ 54 लाख रुपये में हुआ है। शनिवार को दोपहर करीब 12:15 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हेलीकाप्टर से खंडवा आएंगे। वे 12:25 बजे पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। इसके बाद 12:35 बजे सेंट्रल स्कूल स्थित हेलीपेड से रविंद्र भवन के लिए रवाना होंगे। मुख्यमंत्री द्वारा 12:40 बजे रविंद्र भवन का लोकार्पण किया जाएगा।

करीब डेढ़ साल से निर्मित इस भवन के लोकार्पण को लेकर शहर के कलाप्रेमियों में खुशी है। इस भवन में सांस्कृतिक आयोजनों के साथ ही नाटक और अन्य रंगारंग कार्यक्रम पूरी व्यवस्थाओं के साथ हो सकेंगे। भवन का निर्माण करने वाले ठेकेदार किशोर गुप्ता ने बताया कि थियेटर में 500 दर्शकों के बैठने की व्यवस्था रहेगी। भवन में 12 बाय 16 मीटर का लकड़ी के फ्लोर वाला स्टेज बनाया गया है। पूरे परिसर में फायर सिस्टम व सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। एक्जीबिशन हाल, आर्ट गैलरी, चेंजिंग रूम के सहित साहित्य के लिए अलग से व्यवस्था की गई है।

स्टेज के पर्दे, प्रोजेक्टर, स्क्रीन, साउंड सिस्टम की व्यवस्था भी की गई है। लाइट और एसी रिमोट से संचालित करने की व्यवस्था है। भवन के लोकार्पण के बाद मुख्यमंत्री द्वारा यहीं से प्रदेश के नगरीय निकायों से जुड़कर हितग्राहियों से आनलाइन संवाद किया जाएगा। वे यहां से पीएम स्वनिधि और पीएम अवास के 79039 हितग्राहियों को 627 करोड़ रुपये का भुगतान सिंगल क्लिक के माध्यम से करेंगे। साथ ही पांच हजार नवीन आवासों का भूमि पूजन भी आनलाइन माध्यम से करेंगे।

मुख्यमंत्री द्वारा पीएम आवास के हितग्राहियों से आनलाइन चर्चा भी की जाएगी। कलेक्टर अनय द्विवेदी ने बताया कि कोविड प्रोटोकाल के तहत भवन में लगभग 150 लोगों के प्रवेश की अनुमति रहेगी। यहां एक कुर्सी के अंतराल से बैठाया जाएगा। मास्क पहनना सभी के लिए अनिवार्य रहेगा। जिला अस्पताल में भी इसी तरह की व्यवस्था रहेगी। मरीजों को परेशानी ना हो इसलिए साउंड सिस्टम भी धीमी गति से संचालित होगा।

गौरीकुंज में दिखाया जाएगा कार्यक्रम का लाइव प्रसारण

कार्यक्रम का प्रसारण नगर निगम द्वारा गौरीकुंज सभागृह में दिखाया जाएगा। उपायुक्त दिनेश मिश्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री के प्रधानमंत्री आवास योजना एवं प्रधानमंत्री स्व-रोजगार योजना के हितग्राहियों को हितलाभ वितरण कार्यक्रम और 29 अगस्त को बालाघाट जिले में दोपहर एक बजे से शहरी पथ विक्रेताओं को ब्याज मुक्त ऋण वितरण कार्यक्रम का प्रसारण भी स्क्रीन पर किया जाएगा। इन दोनों कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री हितग्राहियों से वर्चुअल संवाद भी करेंगे। गौरीकुंज सभागृह में प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को चाबी का वितरण भी किया जाएगा।