ब्रेकिंग
भाटापारा नगर ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया, अभिषेक उपाध्याय को सर्व सम्मती से अध्यक्ष मनोनीत किया गया ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल

नेशनल अचीवमेंट सर्वे की तैयारी के साथ अक्टूबर के आखिर में होगी तिमाही परीक्षा

रायपुर: राजधानी समेत प्रदेशभर के तमाम सरकारी स्कूलों में पहली से लेकर 12वीं तक के बच्चों की तिमाही परीक्षा अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में होगी। परीक्षा के दौरान बच्चों को अब तक पढ़ाए गए पाठों पर आधारित सवाल पूछे जाएंगे। इस परीक्षा के प्रश्न पत्र भले ही ऑनलाइन होंगे लेकिन अंकों की गणना करने के लिए ऑनलाइन व्यवस्था की जा रही है

रायपुर के जिला शिक्षा अधिकारी एएन बंजारा ने बताया कि तिमाही परीक्षा को लेकर तैयारी करने के लिए के निर्देश दिए गए है। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण पिछले साल तिमाही परीक्षा का का आयोजन नहीं हो पाया था। इस साल तिमाही परीक्षा के साथ-साथ छमाही परीक्षा भी दिसंबर में ली जाएगी।

परीक्षा के साथ सर्वे की भी तैयारी

बता दें कि नवंबर में बच्चों का नेशनल अचीवमेंट सर्वे भी होना है, ऐसे में तिमाही परीक्षा के बाद बच्चों में जो भी कमियां होगी उसे दूर करने के लिए योजना बना रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि तिमाही परीक्षा में ही बच्चों को आने वाले समय में होने जा रही नेशनल अचीवमेंट सर्वे के हिसाब से तैयारी कराई जा रही है। बच्चों को खासकर गणित और अंग्रेजी की टेली प्रैक्टिस कराने के लिए निर्देश दिया गया है।

इसके अलावा भाषा ज्ञान को अधिक मजबूत बनाने के लिए बच्चों को हिंदी की प्रेरक कहानियों को भी सुनाया जाएगा। इससे बच्चों में बोलने और समझने की क्षमता विकसित होगी। बच्चों को ओएमआर शीट के जरिए भी प्रश्नों को हल करने की प्रैक्टिस कराई जाएगी। ताकि नेशनल अचीवमेंट सर्वे में प्रदेश के बच्चों का परफॉर्मेंस बेहतर रहे।