ब्रेकिंग
भाटापारा नगर ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया, अभिषेक उपाध्याय को सर्व सम्मती से अध्यक्ष मनोनीत किया गया ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल

इन केसों से पीड़ितों को मिलेगी राहत, मान सरकार ने लिया यह फैसला

चंडीगढ़ः पंजाब में जब से मान सरकार आई है तब से सरकार पंजाब की जनता के हित के लिए कोई न कोई सराहनीय कदम उठा रही है। इसी दौरान मान सरकार द्वारा एक अहम फैसला लिया जा रहा है कि पंजाब में पिछले 10 वर्षों से जितने भी झूठे केस दर्ज किए गए हैं उन्हें खारिज कर दिया जाएगा। इसके लिए एक विशेष आयोग का गठन किया जाएगा। आयोग को उस केस को खारिज करने का अधिकार भी दिया जाएगा। आपको बता दें कि जरूरत पड़ने पर पिछले 15 वर्षों के मामलों की भी जांच-पड़ताल करके आयोग इन केसों को खारिज कर सकता है।

इन केसों को हल करने के लिए जिला स्तर पर टीमें गठित की जाएंगी। पीड़ित अगर चाहे तो वह सीधा आयोग के पास भी अपनी शिकायत लेकर जा सकता है। राजनीतिक प्रभाव, रंजिश, लड़ाई-झगड़ों को लेकर कई झूठे मुकद्दमें दर्ज हैं जिनसे पीड़ितों को राहत दिलाई जाएगी। गौरतलब है कि पिछली कांग्रेस सरकार और अकाली-भाजपा सरकार के समय दौरान भी कई झूठे मुकद्दमें दर्ज करने की शिकायतें मिली हैं। पंजाब सरकार आयोग की प्रक्रिया शुरू करने के बाद जांच ए.डी.जी.पी. अधिकारी को देगी। इसके अलावा यह कमान रिटायर्ड जस्टिस को भी दी जा सकती है। जिन केसों के चालान पेश हो चुके हैं उन्हें कानूनी तरीके से खारिज किया जाएगा। आयोग केसों की जांच के लिए संबंधित विभाग से रिकार्ड ले सकता है। आपको बता दें कि यह आयोग गठन के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।