ब्रेकिंग
भाटापारा नगर ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया, अभिषेक उपाध्याय को सर्व सम्मती से अध्यक्ष मनोनीत किया गया ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल

वढ़ती महंगाई के बीच नींबू ने खट्टे किये लोगों के दांत

बाराबंकी। पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि ने वैसे ही आम लोगों का तेल निकाल रखा है, वहीं अब भीषण गर्मी के मौसम में शिकंजी से राहत पहुंचाने वाले नींबू की बढ़ती कीमत लोगों के पसीने छुड़ा रही है। कुछ दिनों से नींबू के भाव में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। जो नींबू पहले सौ रुपए किलो बिक रहा था, आज उसकी कीमत लगभग ढाई से तीन गुना ज्यादा हो गई है। बाराबंकी में तो एक नग नींबू 15 रुपए तक का बिक रहा है। ऐसे में यहां नींबू बेचने वाले दुकानदार अब डंडा लेकर अपने माल की सुरक्षा कर रहे हैं। वहीं भीषण गर्मी में नींबू के दाम में हुई बढ़ोतरी से परेशान लोगों ने नींबू खरीदना ही बंद कर दिया है। लोगों का कहना है कि इतना महंगा नींबू खरीदेंगे, तो बाकी सब्जी कैसे खरीद पाएंगे।
आलम यह है कि इस समय यहां एक नींबू 10 से 15 का बिक रहा है, जबकि 60 से 75 रुपये का ढाई सौ ग्राम और 300 रुपये किलो तक बिक रहा है। जिसके चलते नींबू बेचने वाले दुकानदार अब डंडा लेकर अपना धंधा कर रहे हैं। उनका कहना है कि ग्राहक जबरन कम पैसे देकर नींबू उठाने लगता है। जिसके चलते वह डंडा लेकर मजबूरी में ठेला लगाते हैं। जिससे वह अपने माल को बचा सकें। पूरा मामला बाराबंकी में रेलवे स्टेशन रोड पर लगने वाली सब्जी मंडी का है। यहां सब्जी का ठेला लगाने वाले दुकानदार डंडा लेकर नींबू की सुरक्षा करने को मजबूर हैं। उनका कहना है कि लोग सब्जी खरीदने आते हैं और कभी-कभी कम पैसे या मोल-तोल करके जबरन नींबू उठाने लगते हैं। जबकि इस समय नींबू के दाम आसमान छू रहे हैं। भीषण गर्मी में नींबू के दाम में हुई बढ़ोतरी से परेशान लोगों का कहना है कि, उन्होंने अब नींबू खरीदना ही बंद कर दिया है। लोगों का कहना है कि इतना महंगा नींबू खरीदेंगे, तो बाकी सब्जी कैसे खरीद पाएंगे। क्योंकि हम लोगों की कमाई तो सीमित ही है, लेकिन महंगाई बढ़ती ही जा रही है। लोगों का कहना कि है पेट्रोल-डीजल की तरह नींबू और बाकी सब्जियों के दामों में उछाल आया है। ऐसे में हम लोगों का बजट कैसे मैनेज होगा, यह सोचने वाली बात है।