ब्रेकिंग
भाटापारा नगर ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया, अभिषेक उपाध्याय को सर्व सम्मती से अध्यक्ष मनोनीत किया गया ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल

नहीं हैं दोनों हाथ, MP प्रशासन ने ‘दंगाई’ बताकर दुकान पर बुलडोज़र चढ़ा दिया

खरगोन मध्य प्रदेश में राम नवमी के दिन भड़की हिंसा के बाद प्रशासन सख़्त कार्रवाई कर रहा है। प्रदर्शनकारियों, पत्थरबाज़ों और असामाजिक तत्वों के ख़िलाफ़ कोई नर्मी न बरतने का आदेश, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहले ही दे चुके हैं। अवैध ज़मीन पर बने घरों, दुकानों पर बिना देर किए बुलडोज़र चलाया जा रहा है।अवैध ज़मीन पर बने घरों, दुकानों पर प्रशासन का बुलडोज़र चल रहा है। राज्य सरकार ने कार्रवाई के तहत 35 वर्षीय वसीम शेख की भी दुकान गिरा दी। ग़ौरतलब है कि जिस वसीम पर ‘पत्थरबाज़ी’ का आरोप लगाया गया है उसके कोहनी तक दोनों हाथ नहीं है। ‘उन्होंने मेरी दुकान तोड़ दी, मैं छोटा-मोटा धंधा करता था। मैं 5 सदस्यों को पालने के लिए कैंडी बेचता था।’ वसीम शेख एक पेंटर थे लेकिन 2005 में काम के दौरान के दुर्घटना में उन्होंने अपने दोनों हाथ गंवा दिए।

शेख ने कहा, ‘सरकार कह रही है कि हिंसा में शामिल लोगों के घर, दुकानें तोड़ी जा रही हैं। मैं हिंसा में कैसे हिस्सा ले सकता हूं? मैं तो एक ग्लास पानी के लिए भी दूसरों पर निर्भर हूं। मेरे पास अपने दोनों बच्चों, पत्नी और मां को खिलाने का कोई ज़रिया नहीं है।’ शेख का कहना है कि उनकी दुकान गैरकानूनी ढंग से बनी है, ऐसा कोई नोटिस सरकार से नहीं मिला। खरगोन ज़िलाधिकारी पी अनुग्रह ने इन इल्ज़ामों को बेबुनियाद बताया है। अनुग्रह के शब्दों में, ‘हमने वसीम की कोई दुकान नहीं गिराई।’ 11 अप्रैल को हुई हिंसा में 20 से ज़्यादा लोग घायल हुए। खरगोन हिंसा से जुड़े होने के इल्ज़ाम में अब तक 44 केस दर्ज हो चुके हैं और 148 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है।