ब्रेकिंग
जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा अवैध रूप से डंप किया गया भारी मात्रा में शराब का जखीरा किया गया बरामद थाना हथबंद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम केसदा मे... क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने रावणभाठा स्थित दशहरा मैदान के मुख्यमंच से नगर वासियों और क्षेत्रवासियो को विजयादशमी पर्व की बधाई दी विधायक इंद्र साव के प्रयास से भाटापारा राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा विधायक के प्रस्ताव को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी स्वीकृति सुशील शर्मा को आगामी झारखंड प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने हटिया विधान सभा क्रमांक 64 का पर्यवेक्षक नियुक्त किया जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा रोड में खड़ी ट्रकों के पहिए चोरी करने वाले गिरोह का किया गया पर्दाफाश पुलिस द्वारा ट्रकों के पहिए व बैटरी जैक च... खड़ी ट्रैकों में हो रही लगातार चोरी से परेशान भाटापारा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा विरोध प्रदर्शन पद यात्रा करते हुए शहर थाने में ज्ञापन सौंपा गया भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ...

Warren Buffett के उत्तराधिकारी को लेकर सस्पेंस खत्म, Greg Abel होंगे Berkshire Hathaway के नए प्रमुख

न्यूयॉर्क। दुनिया के सफलतम निवेशकों में एक और बर्कशायर हैथवे के प्रमुख वारेन बफेट ने अपने उत्तराधिकारी को लेकर वर्षों से चली आ रही अटकलों पर विराम दे दिया है। बफेट ने कहा कि अगर उन्होंने कंपनी का कार्यभार छोड़ दिया तो ग्रेग एबेल उनका स्थान लेंगे। इससे भारतवंशी और बर्कशायर हैथवे के इंश्योरेंस कारोबार के वाइस चेयरमैन अजीत जैन की उम्मीदों को झटका लगा है। बफेट खुद कई बार जैन की कार्यशैली और कारोबारी समझ की तारीफ कर चुके हैं। वैसे, बफेट ने यह भी कहा कि अगर एबेल को कुछ हो जाता है तो कंपनी के सीईओ की जिम्मेदारी जैन संभालेंगे।

सीएनबीसी से बफेट ने कहा कि कंपनी के निदेशक बोर्ड इस पर एकमत हैं कि अगर मुझे आज रात कुछ हो जाता है तो अगली सुबह ग्रेग एबेल मेरी जगह ले सकते हैं। हालांकि बर्कशायर हैथवे ने इस बारे में पूछे जाने पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। उल्लेखनीय है कि 90 वर्षीय बफेट ने अभी तक पद छोड़ने की अपनी कोई योजना सार्वजनिक नहीं की है। अल्बर्टा के रहने वाले एबेल वर्ष 2018 से बर्कशायर हैथवे के वाइस चेयरमैन और गैर-इंश्योरेंस कारोबार के प्रमुख हैं। कंपनी का वाइस चेयरमैन बनने से पहले उन्होंने बर्कशायर हैथवे एनर्जी को अमेरिका की अग्रणी ऊर्जा कंपनी बनाया।

वहीं, कंपनी के 97 वर्षीय वाइस चेयरमैन चार्ली मंगर ने शनिवार को सालाना बैठक में कहा था कि कंपनी की संस्कृति उसके लिए बेहद महत्वपूर्ण है और ग्रेग वह संस्कृति सुरक्षित रखेंगे। यह और बात है कि एबेल का व्यक्तित्व बफेट जैसा चुंबकीय नहीं है, लेकिन उन्होंने बफेट का विश्वास जीतने और बर्कशायर हैथवे की संस्कृति व लंबी अवधि की सोच अक्षुण्ण रखने में कामयाबी पाई है।

Henry H. Armstrong Associates के प्रेसिडेंट और लंबे समय से Berkshire के शेयर होल्डर जेम्स आर्म्सट्रांग ने कहा कि ग्रेग के पास विनियामकों से डील करने और अधिग्रहण का काफी अनुभव है। साथ ही उनके पास कई लोगों को मैनेज करने का भी तजुर्बा है।

बफेट ने 2013 के एक वीडियो मैसेज में एबेल को ‘एक बढ़िया इंसान’ करार दिया था।

उन्होंने कहा था, ”दुनिया में कई ऐसे स्मार्ट लोग हैं जो कई बार बेवकूफी जैसी कुछ चीजें कर जाते हैं। वह (एबेल) स्मार्ट हैं और बेवकूफों वाला कोई काम नहीं करेंगे।”

एबेल हॉकी के बड़े प्रशंसक हैं। उन्होंने 1984 में यूनिवर्सिटी ऑफ अल्बर्टा से ग्रेजुएशन किया था।