ब्रेकिंग
युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना के संबंध में भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव को किया गया गिर... नगर के ऐतिहासिक जय स्तंभ चौक में विधायक इन्द्र साव ने ध्वजारोहण किया, इसके पूर्व भारत माता कि मूर्ति पर माल्यार्पण कर स्वतंत्रता दिवस समारोह का शुभारं...

कोरोना मरीजों को राहत देने जैन समाज ने खोला 100 बिस्तर का जैनम कोविड अस्पताल

रायपुर।  कोरोना मरीजों को राहत पहुंचाने के लिए जैन समाज ने एयरपोर्ट के समीप स्थित जैनम मानस भवन में जैनम कोविड अस्पताल खोला। इस अस्पताल में 100 बिस्तर की व्यवस्था की गई है। छह आइसीयू बेड, 42 ऑक्सीजन बेड, वेंटिलेंटर, पैथालॉजी लैब, एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अस्पताल का शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुभारंभ करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में कोरोना को हराने में शासन के साथ-साथ सभी वर्ग और समाज के लोगों की महत्वपूर्ण भागीदारी रही है। जैन समाज और शासन के परस्पर सहयोग से स्थापित यह नया अस्पताल कोविड के खिलाफ हमारी लड़ाई को और मजबूत करेगा।

उन्होंने जैन समाज के प्रति आभार व्यक्त हुए कहा कि उनके द्वारा अपनी गौरवशाली परम्परा के अनुरूप इस विकट परिस्थिति में भी मानवता की सेवा के लिए प्रभावी पहल की है। यह अन्य समाज और संगठनों के लिए प्रेरणादायी है।

मुख्यमंत्री ने अपने उदबोधन में कहा कि छत्तीसगढ़ में जितनी तेजी के साथ संक्रमण फैला, हमने उतनी ही तेजी से नियंत्रित करने में सफलता भी पाई है। यहां स्वास्थ्य सुविधाओं सहित आवश्यक संसाधनों का तेजी से विस्तार किया गया। राज्य में बेहतर कोविड प्रबंधन के कारण आज हम संक्रमण की गति को कम करने में सफल हुए हैं।

पिछले एक सप्ताह के दौरान जितने लोग कोरोना से संक्रमित हुए, उससे ज्यादा लोग इससे स्वस्थ हुए हैं। इस तरह कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए टेस्टिंग, वैक्सीनेशन की रणनीति पर चलते हुए हम लगातार सुविधाओं का विस्तार कर रहे हैं। सभी की एकजुटता और सहयोग से कोरोना को हराने में हम जरूर सफल होंगे।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए जैन समाज के सहयोग की सराहना की। कार्यक्रम में आचार्य विजय रत्न सुंदर सूरी ने आशीर्वचन दिया। इस मौके पर छत्तीसगढ़ खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, पूर्व लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत ने भी सम्बोधित किया।

सांसद सुनील सोनी, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा, विधायक सत्यनारायण शर्मा, विधायक बृजमोहन अग्रवाल, धरमलाल कौशिक, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी और जैनम समाज के पदाधिकारी महेन्द्र धाड़ीवाल, अनिल पारख, मनोज कोठारी आदि मौजूद थे।