ब्रेकिंग
भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी

मध्य प्रदेश में माइक्रो कंटेंटमेंट जोन बनाएं, गांवों में सख्ती से रोकें कोरोना संक्रमण

भोपाल। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए गांवों में माइक्रो कंटेंटमेंट जोन बनाए जाएंगे। जिन भी गांवों में संक्रमण के प्रकरण हैं, वहां सख्ती से कार्रवाई होगी। घर-घर सर्वे करके संक्रमितों की पहचान करके उनका इलाज कराया जाए। साथ ही तीसरी लहर से निपटने की तैयारी के लिए विशेषज्ञों की समिति बनाई जाए। यह निर्देश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना की समीक्षा करते हुए दिए। साथ ही कहा कि मुख्यमंत्री कोरोना उपचार योजना का लाभ पहले से भर्ती मरीजों को भी मिले। यह लाभ आयुष्मान कार्ड धारकों को मिलेगा। मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि स्वास्थ्य अधोसंरचना को अधिक से अधिक मजबूत बनाने की दिशा में प्रयास किए जा रहे हैं।

प्रदेश में रेमडेसिविर के उत्पादन के साथ ही प्रत्येक अस्पताल में आक्सीजन प्लांट लग जाएं, इसके प्रयास किए जा रहे हैं। अधिकारियों को उन्होंने निर्देश दिए कि निजी उद्यमियों को ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए प्रेरित करें। इसके लिए सरकार अनुदान भी दे रही है। नकली दवा बेचने और कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के अंतर्गत कार्रवाई की जाए। अधिक शुल्क वसूलने वाले अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई भी हो। तीसरी लहर की आशंका के चलते प्रदेश में इलाज की संभावना और इसके लिए क्या व्यवस्थाएं करनी होंगी, इसका अध्ययन विशेषज्ञों से कराया जाए।