ब्रेकिंग
युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना के संबंध में भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव को किया गया गिर... नगर के ऐतिहासिक जय स्तंभ चौक में विधायक इन्द्र साव ने ध्वजारोहण किया, इसके पूर्व भारत माता कि मूर्ति पर माल्यार्पण कर स्वतंत्रता दिवस समारोह का शुभारं...

एक सप्ताह बढ़ सकता लॉकडाउन, रोजाना की संक्रमण दर ज्यादा

नई दिल्ली। दिल्ली में जारी कोरोना के कहर के चलते 20 अप्रैल से चल रहा लाकडाउन एक सप्ताह के लिए और बढ़ सकता है। अभी 10 मई सुबह पांच बजे तक लाकडाउन जारी है। मगर दिल्ली के हालात देखते हुए इसे एक सप्ताह और बढ़ाए जाने पर विचार चल रहा है। लोगों की परेशानी को देखते हुए इस दौरान पूर्व की तरह कुछ मामलों में छूट जारी रहेगी। जिसमें कोरियर सेवा, इलेक्टि्रशियन, प्लंबर व वाटर प्यूरिफायर से संबंधित लोगों को काम करने की छूट दी गई है। इसके अलावा बच्चों की पढ़ाई से संबंधित किताबों की दुकानें व बिजली के पंखों से संबंधित दुकानें भी खुली रहेंगी। आवश्यक सामान की ढुलाई करने वाले ट्रकों व खाली ट्रकों की आवाजाही पर भी रोक नहीं होगी लेकिन इन ट्रकों को ई-पास दिखाना होगा।

दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ ने कहा कि राजधानी में कोरोना स्थिति का जायजा लेने पर पाया गया कि प्रतिदिन अभी कोरोना की संक्रमण दर ज्यादा है। कोरोना मरीजों के लिए सरकारी व निजी अस्पतालों में आइसीयू बेड नहीं हैं। कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए व संक्रमण रोकने के लिए लाकडाउन को एक सप्ताह के लिए बढाया जाना चाहिए। बता दें कि दिल्ली में जारी कोरोना के कहर के चलते लाकडाउन 20 अप्रैल से चल रहा है। पहले इसे 26 अप्रैल, फिर तीन मई सुबह तक के लिए बढ़ाया गया था। उसके बाद इसे 10 मई सुबह पांच बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया था।

उधर चैंबर आफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआइ) ने बताया कि दिल्ली के 65 फीसद व्यापारी लाकडाउन बढ़ाने के पक्ष में है। इस संबंध में 480 व्यापारी व औद्योगिक संगठनों की राय ली गई है। कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए 20 अप्रैल से दिल्ली में लाकडाउन लगा हुआ है, जिसे दिल्ली सरकार की ओर से हर सप्ताह बढ़ाया जा रहा है।सीटीआइ के चेयरमैन बृजेश गोयल व अध्यक्ष सुभाष खंडेलवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण की दर और स्वास्थ्य ढांचे में बड़ा सुधार नहीं आया है। इसलिए अधिकांश इसके बढ़ाए जाने के हक में है।

सीटीआइ ने 480 से ज्यादा व्यापारी संगठनों से रायशुमारी की। इसमें कश्मीरी गेट, चांदनी चौक, चावड़ी बाजार, सदर बाजार, खारी बावली, करोलबाग, कमला नगर, राजौरी गार्डन, नेहरू प्लेस, साउथ एक्स, गांधी नगर, लक्ष्मी नगर, रोहिणी, पीतमपुरा, जनकपुरी, मालवीय नगर, द्वारका व ग्रेटर कैलाश जैसे बड़े बाजारों के संगठनों के साथ उद्योग, होटल व रेस्त्रां व ब्यूटी-वेलनेस संगठनों के पदाधिकारी भी शामिल थे।