ब्रेकिंग
जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा अवैध रूप से डंप किया गया भारी मात्रा में शराब का जखीरा किया गया बरामद थाना हथबंद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम केसदा मे... क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने रावणभाठा स्थित दशहरा मैदान के मुख्यमंच से नगर वासियों और क्षेत्रवासियो को विजयादशमी पर्व की बधाई दी विधायक इंद्र साव के प्रयास से भाटापारा राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा विधायक के प्रस्ताव को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी स्वीकृति सुशील शर्मा को आगामी झारखंड प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने हटिया विधान सभा क्रमांक 64 का पर्यवेक्षक नियुक्त किया जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा रोड में खड़ी ट्रकों के पहिए चोरी करने वाले गिरोह का किया गया पर्दाफाश पुलिस द्वारा ट्रकों के पहिए व बैटरी जैक च... खड़ी ट्रैकों में हो रही लगातार चोरी से परेशान भाटापारा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा विरोध प्रदर्शन पद यात्रा करते हुए शहर थाने में ज्ञापन सौंपा गया भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ...

केंद्र की निंदा के साथ कांग्रेस चलाएगी मेरा बूथ कोरोना मुक्त अभियान

रायपुर।  छत्तीसगढ़ में कोरोना की स्थिति को लेकर कांग्रेस के प्रदेश पदाधिकारियों की वर्चुअल बैठक हुई। प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रभारी सचिव चंदन यादव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम की उपस्थिति में हुई बैठक में केंद्र सरकार की निंदा की गई।

मरकाम ने कोरोना वैक्सीन के दाम, चिकित्सा उपकरणों पर जीएसटी और उर्वरकों के दाम को लेकर निंदा प्रस्ताव पास किया। बैठक में तय किया गया कि कोरोना से निपटने के लिए कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता बूथ स्तर पर सक्रिय होंगे। कांग्रेस अब मेरा बूथ कोरोना मुक्त अभियान चलाएगी।

मोहन मरकाम ने कोरोना की दूसरी लहर के पहले ही राज्य की 12 औद्योगिक आक्सीजन बनाने वाली इकाइयों को त्वरित मेडिकल आक्सीजन बनाने के लाइसेंस देने के दूरदर्शी निर्णय के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा इस निर्णय से छत्तीसगढ़ में आक्सीजन की कमी नहीं हुई और प्रदेश ने अन्य राज्यों की भी सहायता की है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान राज्य सरकार द्वारा किए गए उपायों तथा चिकित्सा व्यवस्था की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि केंद्र द्वारा 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को वैक्सीन देने की घोषणा तो कर दी गई, लेकिन राज्य को वैक्सीन कैसे मिलेगी, इसकी कोई कार्ययोजना नहीं बताई। एक मई को दोपहर एक बजे 1.5 लाख वैक्सीन की सप्लाई की गई।

पर्याप्त वैक्सीन नहीं होने के कारण हमने गरीबों को प्राथमिकता दी, जिसके खिलाफ दुष्प्रचार किया गया। पर्याप्त वैक्सीन मिलने पर सभी को मुफ्त वैक्सीन लगाने का हमारा निश्चय दृढ़ है। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ सरकार पूरी ताकत से प्रदेश के लोगों के साथ खड़ी है। लड़ाई अभी जारी है, तीसरी लहर के लिए भी तैयारियां की जा रही।

उन्होंने मेरा बूथ कोरोना मुक्त का नारा दिया, जिसे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने तुरंत अभियान शुरू करने की घोषणा की। प्रदेश उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन, कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, प्रदेश उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने अध्यक्ष की ओर से प्रस्तुत निंदा प्रस्ताव का समर्थन किया।

कार्यकर्ताओं को जोश के साथ करना है मदद

प्रभारी पीएल पुनिया ने कोरोना के खिलाफ राज्य सरकार के प्रयासों के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि राहत सामग्री लोगों की सहायता के लिए संगठन की तारीफ करते हुए कहा कि इस जज्बे को अभी बनाए रखना है।

उन्होंने संगठन की मजबूती के लिए भी महत्वपूर्ण सुझाव दिए। प्रभारी सचिव चंदन यादव ने कोरोना संकट के समय कांग्रेस जनों से एकजुटता दिखाते हुए कहा कि हमारे बहुत से कार्यकर्ता और नेता महामारी का शिकार हुए हैं। जिन लोगों ने अपने स्वजनों को खोया है, हम सब संकट की इस घड़ी में उनके साथ खड़े हैं।

बैठक में यह नेता हुए शामिल

वर्चुअल बैठक में कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी, चंद्रशेखर शुक्ला, जयवर्धन बिस्सा, फूलोदेवी नेताम, पंकज शर्मा, सुशील आनंद शुक्ला, पीयूष कोसरे, गिरीश दुबे, चौलेश्वर चंद्राकर, रश्मि चंद्राकर, उधो वर्मा, कन्हैय्या अग्रवाल, राकेश गुप्ता, पूर्णचंद्र पाढ़ी, आकाश शर्मा सहित अन्य ने सुझाव दिए।