ब्रेकिंग
जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा अवैध रूप से डंप किया गया भारी मात्रा में शराब का जखीरा किया गया बरामद थाना हथबंद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम केसदा मे... क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने रावणभाठा स्थित दशहरा मैदान के मुख्यमंच से नगर वासियों और क्षेत्रवासियो को विजयादशमी पर्व की बधाई दी विधायक इंद्र साव के प्रयास से भाटापारा राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा विधायक के प्रस्ताव को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी स्वीकृति सुशील शर्मा को आगामी झारखंड प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने हटिया विधान सभा क्रमांक 64 का पर्यवेक्षक नियुक्त किया जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा रोड में खड़ी ट्रकों के पहिए चोरी करने वाले गिरोह का किया गया पर्दाफाश पुलिस द्वारा ट्रकों के पहिए व बैटरी जैक च... खड़ी ट्रैकों में हो रही लगातार चोरी से परेशान भाटापारा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा विरोध प्रदर्शन पद यात्रा करते हुए शहर थाने में ज्ञापन सौंपा गया भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ...

पीएम केयर फंड से छत्तीसगढ़ पहुंचने लगी राहतों की फुहार

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पीएम केयर फंड से राहत सामग्री पहुंचने लगी है। अब तक वायुसेना के विमान से वैक्सीन, आक्सीजन सिलेंडर, मास्क, सैनिटाइजर, कंसंट्रेटर समेत अन्य सामान की खेप पहुंची है। केंद्र सरकार ने नौ अप्रैल से 15 मई तक छत्तीसगढ़ को एक हजार 108 आक्सीजन कंसंट्रेटर, 180 (14 टन) खाली आक्सीजन सिलेंडर और 350 (21 टन) भरे हुए आक्सीजन सिलेंडर भेजे हैं।

रविवार को ही छोटे विमान से 20 आक्सीजन सिलेंडर पहुंचाए गए। विमानों से आने वाली मदद को तत्काल स्वास्थ्य विभाग को सौंपा जा रहा है। कोरोना से जुड़ी सामग्री के लिए एयरपोर्ट को 24 घंटे खोला जा रहा है। लगातार विमानों के आने की वजह से एयरपोर्ट का स्टाफ अलर्ट है।

एयरपोर्ट डायरेक्टर राकेश आर सहाय ने बताया कि वीयूबीकेडी एएन-32 विमान दिल्ली से मदद लेकर दोपहर 1:37 बजे रायपुर पहुंचा। लगातार विमानों के आने की वजह से एयरपोर्ट के सभी स्टाफ को अलर्ट रखा गया है। भारतीय विमानपतन प्राधिकरण, रायपुर एयरपोर्ट के सदस्य प्रीतेश गांधी ने बताया कि एयरपोर्ट की टीम लगातार सेवाभाव से कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए कार्य कर रही है।

कोरोना से जंग में देश को जीताने और कोरोना को हराने में महत्वपूर्ण योगदान दे रहें हैं। उधर, डब्ल्यूएचओ ने भी मदद का हाथ बढ़ाया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ, भारत) ने देश को 4000 आक्सीजन कंसंंट्रेटर उपलब्ध करवाये हैं। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने इन आक्सीजन कंसंट्रेटर में छत्तीसगढ़ को मिले 150 आक्सीजन कंसंट्रेटर स्वीकार करते हुए संगठन का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि आज छत्तीसगढ़ को वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाइजेशन (डब्ल्यूएचओ) के माध्यम से बड़ी सौगात मिली है। आठ लीटर प्रति मिनट आक्सीजन उपलब्ध कराने की क्षमता वाले 150 आक्सीजन कंसंट्रेटर छत्तीसगढ़ को प्राप्त हुए हैं। आने वाले दिनों में करीब 20 हजार मास्क भी उपलब्ध कराने की पहल डब्ल्यूएचओ की तरफ से हुई है।

अमेरिका निवासी छत्तीसगढ़ियों ने बढ़ाया मदद का हाथ

अमेरिका में निवास कर रहे छत्तीसगढ़-समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा कोरोना-संकट में किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए अपना भी योगदान देने की पेशकश की है। प्रतिनिधिमंडल ने बघेल से दूरभाष पर चर्चा करते हुए कहा कि वे उनके हर फैसले में साथ हैं। प्रतिनिधिमंडल ने अमेरिका में निवास कर रहे छत्तीसगढ़ियों की ओर से छत्तीसगढ़ के अस्पतालों में छोटे-छोटे वेंटिलेटर प्रदान करने की इच्छा व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह एक सार्थक पहल होगी। चर्चा में अमेरिका के सेंट फ्रांसिको से वेंकटेश शुक्ला, जानसन एंड जानसन के चीफ डेटा साइंस आफिसर पल्लव शर्मा शामिल थे।