ब्रेकिंग
जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा अवैध रूप से डंप किया गया भारी मात्रा में शराब का जखीरा किया गया बरामद थाना हथबंद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम केसदा मे... क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने रावणभाठा स्थित दशहरा मैदान के मुख्यमंच से नगर वासियों और क्षेत्रवासियो को विजयादशमी पर्व की बधाई दी विधायक इंद्र साव के प्रयास से भाटापारा राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा विधायक के प्रस्ताव को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी स्वीकृति सुशील शर्मा को आगामी झारखंड प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने हटिया विधान सभा क्रमांक 64 का पर्यवेक्षक नियुक्त किया जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा रोड में खड़ी ट्रकों के पहिए चोरी करने वाले गिरोह का किया गया पर्दाफाश पुलिस द्वारा ट्रकों के पहिए व बैटरी जैक च... खड़ी ट्रैकों में हो रही लगातार चोरी से परेशान भाटापारा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा विरोध प्रदर्शन पद यात्रा करते हुए शहर थाने में ज्ञापन सौंपा गया भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ...

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने केंद्र के समक्ष रखी 4 मांगे, बोले- युवाओं के लिए वैक्सीनेशन बंद होने का दुख

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को डिजिटल प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि युवाओं के वैक्सीन के सभी सेंटर बंद होने जा रहे हैं। दिल्ली को हर माह 80 लाख डोज वैक्सीन की जरूरत है। मई में केवल 16 लाख मिली है। केंद्र सरकार ने जून में और कम कर दी है। जून में हमें केवल 8 लाख वैक्सीन मिलेगी। अभी तक हम 50 लाख वैक्सीन लगा चुके हैं। हम अगर इसी तरीके से चले तो 30 माह में युवाओं काे वैक्सीन लग पाएगी। वैक्सीन की कमी से बेहत गंभीर समस्या खड़ी हो गई है। सभी विदेशी वैक्सीन को भारत में इजाजत तुरंत इजाजत दी जाए। भारत सरकार इस बारे में स्वयं बात करे और खरीदे।

सीएम अरविंद केजरीवाल कहा कि कुछ देशों ने वैक्सीन एकट्ठी कर रखी है उसे भारत सरकार अपने प्रयास से हासिल करे। भारत में विदेशी कंपनियों को वैक्सीन उत्पादन की अनुमति दी जाए। भारत बायोटेक वैक्सीन का अपना फार्मूला दूसरी कंपनियों को देने को तैयार हो गई है। उसे तुरंत दूसरी कंपनियों को दिया जाए। जिससे वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाया जा सके। सीएम ने कहा कि ये चार मांगें केंद्र सरकार से हैं। केंद्र से यह भी मांग है कि दिल्ली का वैक्सीन का कोटा बढ़ाया जाए और वैक्सीन तुरंत उपलब्ध कराई जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की इस लहर में युवा बहुत प्रभावित हुए हैं। युवाओं के लिए वैक्सीन बहुत जरूरी है। वैक्सीन नहीं मिलने पर युवाओं के लिए संकट खड़ा होगा। युवाओं के माता-पिता भी वैक्सीन समाप्त हो जाने के लिए चिंतित हैं। वे यहां तक चाहते हैं उन्हें भले ही न लगे उनके बच्चों को वैक्सीन लग जाए। क्योंकि उन्हें बाहर काम पर भी निकलना होता है।

केजरीवाल ने कहा कि आज से दिल्ली में युवाओं के लिए वैक्सीनेशन बंद होने का दुख है। ऐसे करने के लिए हम मजबूर हैं। केंद्र को पत्र लिखकर वैक्सीन की मांग की है जैसे ही हमे वैक्सीन मिलेगी हम सेंटर शुरू कर देंगे। दिल्ली में सभी युवाओं को वैक्सीन लगाने के लिए 2.5 करोड़ वैक्सीन चाहिए है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर कही ये बात

  • दिल्ली में युवाओं के कोटे की वैक्सीन खत्म हो गई है, इसलिए आज से हमें टीकाकरण केंद्र बंद करने पड़ेंगे।
  • दिल्ली को हर महीने 80 लाख वैक्सीन की जरूरत ताकि 3 महीने में पूरी दिल्ली को टीका लग जाये।
  • मई के महीने में दिल्ली को केवल 16 लाख वैक्सीन मिली, जबकि जून में इसकी आधी यानी 8 लाख ही मिलेंगी ऐसा बताया गया।
  • अगर रफ्तार यही रही तो केवल वयस्कों को ही टीका लगाने में 30 महीने लग जाएंगे।
  • केंद्र सरकार दिल्ली को युवाओं के लिए तुरंत और वैक्सीन दें।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की प्रधानमंत्री मोदी से ये चार मांगे

  •  देश में वैक्सीन बनाने वाली सभी कंपनियों को भारत बायोटेक की वैक्सीन बनाने का आदेश दें, अभी केवल कुछ कंपनियों से करार की बात सामने आ रही है जिससे काम नहीं चलेगा।
  • दुनिया में जो भी कंपनी वैक्सीन बना रही है उसको भारत में बिना देरी किए वैक्सीन सप्लाई की अनुमति दी जाए, विदेशी कंपनियों से केंद्र सरकार सीधा बात करें और खरीद कर राज्यों को दें।
  • विदेशी कंपनियों को भारत में वैक्सीन उत्पादन शुरू करने की अनुमति बिना देरी के दी जाए।
  •  कुछ देशों ने अपनी आबादी से कई गुना वैक्सीन स्टोर कर ली है, उनसे अनुरोध करके कुछ वैक्सीन भारत के लिए मांगी जाए।