ब्रेकिंग
युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना के संबंध में भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव को किया गया गिर... नगर के ऐतिहासिक जय स्तंभ चौक में विधायक इन्द्र साव ने ध्वजारोहण किया, इसके पूर्व भारत माता कि मूर्ति पर माल्यार्पण कर स्वतंत्रता दिवस समारोह का शुभारं...

डायटिशियन सलाह – भूखे न रहें, दाल, रोटी, दूध जैसे पौष्टिक आहार का सेवन करें

रायपुर। कोरोना महामारी के दौर में देखने में आया है कि जिन लोगों की इम्युनिटी कमजोर रही है, वे जल्दी इस महामारी की चपेट में आ गए हैं। ऐसे में इम्यूनिटी को मजबूत रखने के लिए सबसे जरूरी पौष्टिक आहार लेना है। गर्मी का दिन है इसलिए भूखे-प्यासे न रहें, अच्छा खाएं लेकिन संतुलन बना रहे। रोजमर्रा का भोजन दाल, चावल, रोटी, सलाद, दही और हरी सब्जियों का सेवन अवश्य करें।

इसके अलावा मौसमी फल आम, तरबूज, खरबूजा, संतरा, मौसंबी और विटामिन सी के लिए आंवला खाएं। दिन में दो बार नींबू का शर्बत पीएं, लेकिन शर्बत बनाते समय फ्रीज के ठंडा पानी का उपयोग न करें। मटके का पानी अथवा हल्का गुनगुना पानी कम से कम तीन लीटर अवश्य पीएं। शरीर में पानी की कमी नहीं होना चाहिए। चाहें तो सब्जियों का सूप अथवा संतरा, मौसंबी का जून पी सकते हैं।

यदि कोरोना महामारी से ग्रसित हैं तो मिर्च, मसाला से परहेज करेंं। अपने भोजन में दाल, खिचड़ी, हरी सब्जी, फल लें। दूध में हल्दी डालकर पीने से कफ नहीं बनता, रात को सोते समय दूध पीएं, इससे शरीर को एनर्जी मिलेगी। सबसे जरूरी नींद है, कम से कम सात घंटे की नींद अवश्य लें। देर रात तक न जागें। दोपहर को न सोएं।

सूखा मेवा में काजू, बादाम, अखरोट, चिरौंजी, अंजीर खाने से शरीर को विटामिन मिलेगा और इम्युनिटी बढ़ेगी। जहां तक हो सके फास्टफूड के सेवन से बचें। पौष्टिक और पोषण देने वाले आहार को प्राथमिकता दें। साथ ही दिनचर्या को सही रखें और योग या एक्सरसाइज जरूर करें।