ब्रेकिंग
युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना के संबंध में भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव को किया गया गिर... नगर के ऐतिहासिक जय स्तंभ चौक में विधायक इन्द्र साव ने ध्वजारोहण किया, इसके पूर्व भारत माता कि मूर्ति पर माल्यार्पण कर स्वतंत्रता दिवस समारोह का शुभारं...

टूल किट मामले में एक लाख कार्यकर्ताओं ने किया वर्चुअल विरोध

रायपुर। भाजपा के राष्ट्रीय सहसंगठन महामंत्री शिवप्रकाश ने सोमवार शाम को भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में कोर ग्रुप की बैठक ली। बैठक में टूल किट मामला और सेवा ही संगठन के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा हुई। कोर ग्रुप के सदस्यों ने बताया कि टूल किट मामले में एक लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने वर्चुअल अपने घरों के सामने विरोध प्रदर्शन किया।

वहीं, प्रदेश के 582 थाने और चौकी के सामने पांच-पांच प्रमुख कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करके गिरफ्तार करने की मांग की। प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने मीडिया से चर्चा में बताया कि सेवा ही संगठन अभियान में सूखा राशन से लेकर दीनदयाल रसोई चलाई गई।

साय ने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण प्रदेश के हजारों लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों को खोया है। सैकड़ों परिवार ऐसे है, जिसमें कमाने वाले और परिवार चलाने वाले नहीं है। कई प्रदेशों में इन परिवारों की मदद के लिए सरकार आगे आ रही है।

छत्तीसगढ़ में भी भाजपा राज्य सरकार से इन परिवारों की मदद की मांग करेगी। इसके लिए प्रदेश स्तर पर 27 मई और जिला स्तर पर 28 मई को पत्रकारवार्ता लेकर सरकार से मांग की जाएगी। साय ने बताया कि इन परिवारों की परवरिश का खर्च राज्य सरकार को उठाना चाहिए।

सेवा ही संगठन कार्यक्रम में वरिष्ठ नेताओं ने कोविड केयर सेंटर का संचालन किया तो विधायकों ने आक्सीजन सिलेंडर से लेकर अन्य सुविधाएं मुहैया कराई। कार्यकर्ताओं ने भोजन बांटने से लेकर मास्क वितरण का काम किया। कोरोना संकट में भाजपा कार्यकर्ता और सामाजिक संगठन सहयोग के मोर्चे पर नहीं उतरते तो सरकार बेहाल हो जाती।

टूल किट पर प्रदर्शन में दिखी संगठन की ताकत

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि टूल किट मामले में कार्यकर्ताओं के उत्साह को देखकर शिवप्रकाश ने प्रसन्नता जाहिर की। उन्होंने कहा कि देश के स्वाभिमान के साथ प्रदेश का एक-एक कार्यकर्ता खड़ा है। कोर ग्रुप में समीक्षा की गई, जिसमें तय लक्ष्य को प्राप्त किया गया है। शिवप्रकाश ने टूल किट की कार्ययोजना, क्रियान्वयन और स्थिति की रिपोर्ट ली।

शिवप्रकाश ने डिजाइन किया था टूल किट आंदोलन

दरअसल, टूल किट पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और संबित पात्रा के खिलाफ एफआइआर के बाद विरोध की पूरी रणनीति शिवप्रकाश ने ही तैयार की थी। इसमें घरों के सामने प्रदर्शन से लेकर थानों के सामने पांच-पांच कार्यकर्ताओं के विरोध का फार्मूला दिया था। ऐसा करके शिवप्रकाश ने 582 थानों और चौकियों में रहने वाले कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करने का काम किया है।

आज लेंगे विभाग की बैठक, बनेगी भविष्य की रणनीति

शिवप्रकाश मंगलवार को भाजपा के प्रदेश पदाधिकारियों से लेकर मोर्चा-प्रकोष्ठ और विभागों के पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। इसमें आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा।