ब्रेकिंग
जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा अवैध रूप से डंप किया गया भारी मात्रा में शराब का जखीरा किया गया बरामद थाना हथबंद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम केसदा मे... क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने रावणभाठा स्थित दशहरा मैदान के मुख्यमंच से नगर वासियों और क्षेत्रवासियो को विजयादशमी पर्व की बधाई दी विधायक इंद्र साव के प्रयास से भाटापारा राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा विधायक के प्रस्ताव को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी स्वीकृति सुशील शर्मा को आगामी झारखंड प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने हटिया विधान सभा क्रमांक 64 का पर्यवेक्षक नियुक्त किया जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा रोड में खड़ी ट्रकों के पहिए चोरी करने वाले गिरोह का किया गया पर्दाफाश पुलिस द्वारा ट्रकों के पहिए व बैटरी जैक च... खड़ी ट्रैकों में हो रही लगातार चोरी से परेशान भाटापारा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा विरोध प्रदर्शन पद यात्रा करते हुए शहर थाने में ज्ञापन सौंपा गया भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ...

फि‍र बढ़ी चिंता, वियतनाम में भारत और ब्रिटेन में पाए गए स्ट्रेन का हाइब्रिड कोरोना वैरिएंट मिला

हनोई। वियतनाम में कोरोना वायरस का एक नया वैरिएंट पाया गया है। यह भारत और ब्रिटेन में पाए गए वायरस के स्ट्रेन का हाइब्रिड वैरिएंट यानी इन दोनों से मिलकर बना है। वियतनाम के स्वास्थ्य मंत्री गुयेन टी. लोंग ने शनिवार को कहा कि विज्ञानियों ने हाल ही में संक्रमित पाए गए कुछ मरीजों के सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग की थी। इसी में इस नए वैरिएंट का पता चला है।

कोरोना की चार स्‍ट्रेन चिंता का सबब

लैब रिपोर्ट में इसके दूसरे अन्य वैरिएंट के मुकाबले ज्यादा तेजी से फैलने की आशंका जताई गई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने एक सूची जारी की है, जिसमें दुनिया में पाए गए कोरोना वायरस के चार स्ट्रेन को ‘वैरिएंट आफ कंसर्न’ की श्रेणी में रखा गया है। इनमें ब्रिटेन और भारत में पाए गए वैरिएंट के साथ ही दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील में पाए गए दो वैरिएंट भी शामिल हैं।

मामलों में बढ़ोतरी की वजह यह वैरिएंट

लोंग ने कहा कि वियतनाम में हाल में कोरोना संक्रमण में वृद्धि का कारण यह वैरिएंट हो सकता है। देश की 63 नगर पालिकाओं और प्रांतों में से 30 में संक्रमण के मामले बढ़े हैं। मई तक वियतनाम में 3,100 मामले पाए गए थे और 35 लोगों की जान गई थी। लेकिन पिछले कुछ हफ्ते में ही 3,500 से ज्यादा नए मामले मिले हैं और 12 लोगों की मौत हो गई है। इनको मिलाकर कुल मृतकों की संख्या 47 हो गई है।

ब्रिटेन में फिर बढ़ने लगे मामले

ब्रिटेन, खासकर इंग्लैंड के कुछ इलाकों में कोरोना संक्रमण के मामलों में फिर वृद्धि होने लगी है। इसके पीछे भारत में सबसे पहले पाए गए कोरोना वायरस के वैरिएंट बी.1.617.2 को कारण माना जा रहा है। नए मामलों में 23 फीसद से ज्यादा की वृद्धि हो रही है। पिछले शुक्रवार को 2,829 नए केस मिले थे, जबकि इस शुक्रवार को 4,182 हो गई है। प्रतिदिन होने वाली मौतें भी 11 फीसद से ज्यादा बढ़ी हैं।

संक्रमण में तेज बढ़ोतरी की आशंका

ब्रिटेन में पिछले शुक्रवार को नौ लोगों की जान गई थी, इस हफ्ते यह संख्या बढ़कर 10 हो गई है। इंपीरियल कॉलेज लंदन के शोधकर्ताओं ने जून में संक्रमण में तेजी वृद्धि की आशंका जताई है। इंग्लैंड के आर-रेट एक हो गई है यानी एक संक्रमित व्यक्ति एक और व्यक्ति को संक्रमित कर रहा है, लाकडाउन के चलते यह दर कम हो गई थी।