ब्रेकिंग
जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा अवैध रूप से डंप किया गया भारी मात्रा में शराब का जखीरा किया गया बरामद थाना हथबंद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम केसदा मे... क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने रावणभाठा स्थित दशहरा मैदान के मुख्यमंच से नगर वासियों और क्षेत्रवासियो को विजयादशमी पर्व की बधाई दी विधायक इंद्र साव के प्रयास से भाटापारा राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा विधायक के प्रस्ताव को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी स्वीकृति सुशील शर्मा को आगामी झारखंड प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने हटिया विधान सभा क्रमांक 64 का पर्यवेक्षक नियुक्त किया जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा रोड में खड़ी ट्रकों के पहिए चोरी करने वाले गिरोह का किया गया पर्दाफाश पुलिस द्वारा ट्रकों के पहिए व बैटरी जैक च... खड़ी ट्रैकों में हो रही लगातार चोरी से परेशान भाटापारा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा विरोध प्रदर्शन पद यात्रा करते हुए शहर थाने में ज्ञापन सौंपा गया भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ...

सिलगेर पर सरकार सख्त, मंत्री चौबे बोले छह कैंप और खोलेंगे

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सुकमा और बीजापुर के बार्डर सिलगेर में आदिवासियों के विरोध पर अब सरकार ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। सिलगेर में सीआरपीएफ कैंप खोलने का 12 मई से विरोध कर रहे आदिवासियों को सरकार ने साफ संकेत दे दिया है कि किसी भी कीमत पर कैंप नहीं हटाया जाएगा। सरकार के प्रवक्ता और मंत्री रविंद्र चौबे ने शनिवार को मीडिया से चर्चा में कहा कि सरकार उसी इलाके में छह और कैंप बनाएगी।

सिलगेर में कैंप बनाया जा रहा था। वहां किन लोगों के द्वारा विरोध किया गया, यह बहुत स्पष्ट है। केवल सिलगेर का मामला नहीं है। आने वाले दिनों में हम उसके आगे के रास्ते में छह और कैंप बना रहे हैं। मंत्री चौबे के बयान से साफ हो गया कि आदिवासियों की नाजायज मांग को सरकार मानने के पक्ष में नहीं है। सिलगेर में तीन आदिवासियों की मौत की दंडाधिकारी जांच चल रही है। इस बीच, आदिवासी सड़क को रोककर खड़े हैं। नक्सलियों का नाम लिए बिना मंत्री चौबे ने इशारों-इशारों में सरकार का इरादा जता दिया है।

वहीं, पुलिस भी सिलगेर में प्रदर्शन कर रहे आदिवासियों का समर्थन करने वालों का खुफिया इनपुट तैयार कर रही है। देशभर के आदिवासी समाज के नेता इसे समाज पर अत्याचार के रूप में प्रचारित कर रहे हैं। इन नेताओं की हरकतों पर खुफिया विभाग ने निगरानी शुरू कर दी है। पुलिस मुख्यालय के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो नक्सलियों के शहरी समर्थक इस मामले को तूल दे रहे हैं।

बताया जा रहा है कि सुकमा के सिलगेर से बीजापुर के तर्रेम तक एक सड़क बन रही है। इस सड़क का आगे भी विस्तार होना है। नक्सली प्रभाव वाले इलाके में इस सड़क की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ के कैंप की महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। सरकार को लगता है कि अगर कैंप नहीं बन पाए तो सड़क बनाना मुश्किल हो जाएगा।