ब्रेकिंग
विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद छत्तीसगढ़ भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे किरण सिंह देव

देश के अधिकतर राज्यों में बढ़ा लॉकडाउन, यूपी-दिल्ली, महाराष्ट्र में पाबंदियों में कमी, जानें अपने राज्य का हाल

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण में जैसे-जैसे कमी आ रही है, राज्य सरकारें बंदिशें कम करने लगी हैं। रविवार को उत्तर प्रदेश, हरियाणा,महाराष्ट्र समेत कई राज्यों ने राहत की घोषणा की। हालांकि कोई भी राज्य ढिलाई के मूड में नहीं है और पूरी एहतियात बरती जा रही है। गोवा, कर्नाटक, ओडिशा, तेलंगाना और सिक्किम समेत दक्षिण और उत्तर-पूर्वी भारत के कई राज्यों ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी है। हालांकि, उत्तर प्रदेश , दिल्ली, महाराष्ट्र समेत कुछ राज्य ऐसे भी हैं जहां लॉकडाउन में थोड़ी ढील दी गई है। आइए जानते हैं देश भर के राज्यों ने लॉकडाउन को लेकर क्या-क्या फैसला लिया है। पूरी अपडेट..

Lockdown India Latest Update:

यूपी के 55 जिलों में लॉकडाउन में थोड़ी छूट

उत्तर प्रदेश सरकार ने आंशिक कोरोना कर्फ्यूसे राहत देने का फैसला किया है। एक जून से कंटेनमेंट जोन के बाहर दुकानें-बाजार खोलने की अनुमति दे दी गई है। यह राहत सप्ताह में पांच दिन सुबह सात से शाम सात बजे तक रहेगी। शनिवार-रविवार की साप्ताहिक बंदी और नाइट कर्फ्यूअभी चलता रहेगा। खास बात यह है कि जिन बीस जिलों में अभी कोरोना के सक्रिय केस 600 से अधिक हैं, वहां किसी प्रकार की छूट नहीं दी जाएगी। 30 मई की स्थिति के अनुसार इस दायरे में कुल 55 जिले आते हैं।

दिल्ली में आज से लॉकडाउन में थोड़ी छूट

दिल्ली में औद्योगिक क्षेत्रों व निर्माण स्थलों पर शुरू होगा काम। राजधानी में आज से औद्योगिक क्षेत्रों और निर्माण स्थलों को खोल दिया जाएगा। इन क्षेत्रों में काम करने वालों को ई-पास लेकर जाना होगा। इसे कामगार खुद या कंपनी के प्रबंधतंत्र के जरिये जारी करा सकेंगे।

जम्मू में खुलेंगे बाजार

जम्मू कश्मीर में एहतियात के तौर पर सभी 20 जिलों में रोज रात के कर्फ्यूके अलावा वीकेंड कर्फ्यू(शुक्रवार शाम से सोमवार सुबह तक) लागू रहेगा। बाजारों में सभी तरह की दुकानें शनिवार-रविवार को छोड़ वैकल्पिक दिनों में खुलेंगी। इंडोर माल में 25 फीसद तक दुकानें खुलेंगी। अलबत्ता, 15 जून तक स्कूल, कालेज, विश्वविद्यालय और को¨चग संस्थान बंद रहेंगे। रेड जोन वाले पुलवामा, अनंतनाग, बारामुला, बड़गाम और कुपवाड़ा में सार्वजनिक वाहनों के चलने पर पाबंदी रहेगी। यहां माल भी बंद रहेंगे।

हरियाणा में बाजार खोलने का समय बढ़ा

हरियाणा में चार सप्ताह से चल रहा लाकडाउन एक सप्ताह (सात जून) के लिए और बढ़ा दिया गया है। हालांकि व्यापारियों और दुकानदारों को बड़ी राहत देते हुए बाजार खोलने का समय पांच घंटे से बढ़ाकर छह घंटे कर दिया गया है। बाजारों में आड-ईवन आधार पर अब सुबह सात के बजाय नौ बजे दुकानें खुलेंगी और दोपहर 12 बजे के बजाय तीन बजे इन्हें बंद करना होगा। शापिंग माल भी सुबह दस से छह बजे तक खुल सकेंगे। एक समय में सीमित संख्या में लोग ही शा¨पग माल में खरीदारी कर पाएंगे। होटल भी खुल सकेंगे, लेकिन इनमें शादी समारोह और कांफ्रेंस की इजाजत नहीं होगी। होटलों में रेस्टोरेंट और बार भी बंद रहेंगे तथा सिर्फ कमरों की सुविधा मिलेगी। स्कूल-कालेज और आइटीआइ को 15 जून व आंगनबाड़ी तथा क्रेच को 30 जून तक बंद किया गया है।

ओडिशा, तेलंगाना व सिक्किम ने बढ़ाया लॉकडाउन

तेलंगाना में सुबह छह बजे से दोपहर एक बजे तक छूट के साथ लाकडाउन 10 दिनों के लिए बढ़ाया गया है। ओडिशा ने 17 जून तक लाकडाउन बढ़ाया है। सिक्किम ने भी लाकडाउन को बढ़ाने की घोषणा की है। महाराष्ट्र ने कुछ ढील के साथ 15 दिनों के लिए प्रतिबंधों को बढ़ाया है। गोवा सरकार ने भी कोरोना कर्फ्यूको सात जून तक बढ़ाने का फैसला किया है।