ब्रेकिंग
भाटापारा नगर ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया, अभिषेक उपाध्याय को सर्व सम्मती से अध्यक्ष मनोनीत किया गया ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल

कोरोना महामारी के चलते एमपी के सरकारी स्कूलों में 15 अप्रैल से 13 जून तक रहेगा ग्रीष्मकालीन अवकाश

भोपाल। कोरोना महामारी के कारण मध्यप्रदेश के पहली से आठवीं तक के सरकारी और अनुदान प्राप्त स्कूलों में 15 अप्रैल से 13 जून तक ग्रीष्मावकाश रहेगा। इन स्कूलों में पदस्थ सरकारी शिक्षकों के लिए भी ग्रीष्मावकाश घोषित किया गया है। इस संबंध में मप्र स्कूल शिक्षा विभाग ने मंगलवार को आदेश जारी कर दिया है।

ऑनलाइन शिक्षण कार्य जारी रहेगा

मप्र स्कूल शिक्षा विभाग की उपसचिव अनुभा श्रीवास्तव ने सभी जिला कलेक्टरों और जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सभी निजी स्कूलों में पहली से आठवीं तक की कक्षाओं का संचालन 30 अप्रैल तक बंद रखें। इनका ऑनलाइन शिक्षण कार्य जारी रहेगा।

प्रदेश के सभी सरकारी एवं निजी छात्रावास तत्काल प्रभाव से बंद

प्रदेश के सभी सरकारी एवं निजी छात्रावासों को भी तत्काल प्रभाव से बंद किया जाए। कोरोना महामारी की परिस्थिति और विद्यार्थियों की सुरक्षा एवं स्वास्थ्य को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

मध्यप्रदेश में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़ने से अस्पतालों में नहीं मिल रहा बिस्तर 

मध्यप्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या एक दिन में ढाई हजार बढ़ गई है। सोमवार को पूरे प्रदेश 8,998 नए मरीज मिले हैं। 46526 सैंपलों की जांच में इतने मरीज मिले हैं। इस तरह संक्रमण दर 19 फीसद रही। रविवार को 6,489 मरीज मिले थे, जबकि संक्रमण दर 17 फीसद रही।

अस्पतालों में नहीं मिल रहा बिस्तर 

प्रदेश के विभिन्न जिलों में 40 मरीजों की मौत सोमवार को हुई है। इसके साथ ही सक्रिय मरीजों की संख्या प्रदेश में 43,539 हो गई है। इनमें करीब 60 फीसद मरीज होम आइसोलेशन में हैं। बाकी का निजी और सरकारी अस्पतालों में इलाज चल रहा है। सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़ने की वजह से न तो मरीजों को अस्पतालों में बिस्तर मिल पा रहा है और न ही होम आइसोलेशन वाले मरीजों की देखभाल हो पा रही है।