ब्रेकिंग
जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा अवैध रूप से डंप किया गया भारी मात्रा में शराब का जखीरा किया गया बरामद थाना हथबंद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम केसदा मे... क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने रावणभाठा स्थित दशहरा मैदान के मुख्यमंच से नगर वासियों और क्षेत्रवासियो को विजयादशमी पर्व की बधाई दी विधायक इंद्र साव के प्रयास से भाटापारा राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा विधायक के प्रस्ताव को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी स्वीकृति सुशील शर्मा को आगामी झारखंड प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने हटिया विधान सभा क्रमांक 64 का पर्यवेक्षक नियुक्त किया जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा रोड में खड़ी ट्रकों के पहिए चोरी करने वाले गिरोह का किया गया पर्दाफाश पुलिस द्वारा ट्रकों के पहिए व बैटरी जैक च... खड़ी ट्रैकों में हो रही लगातार चोरी से परेशान भाटापारा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा विरोध प्रदर्शन पद यात्रा करते हुए शहर थाने में ज्ञापन सौंपा गया भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ...

टीकाकरण केंद्रों में अव्यवस्था, लोगों को नहीं मिल रहा टीका, 10 दिनों के भीतर शुरू होगी आनलाइन व्यवस्था

रायपुर। टीकाकरण केंद्रों में भीड़ और अव्यवस्था लगातार बनी हुई है। स्थिति यह है कि सुबह से लाइन लगाने के बाद भी अधिकांश लोगों का टीकाकरण तो दूर पंजीयन भी नहीं हो पा रहा है। समस्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग आनलाइन पंजीयन की व्यवस्था के लिए पोर्टल तैयार कर रहा है। अगले 10 दिनों के भीतर प्रदेश में टीकाकरण के पंजीयन के लिए यह व्यवस्था कर दी जाएगी।

विभाग का मानना है कि इससे केंद्रों में अनावश्यक भीड़ कम होगी। इधर, टीकाकरण में लगातार सामने आ रही शिकायतों के बीच स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम और शंकरनगर स्थित बीटीआई ग्राउंड टीकाकरण केंद्र पहुंचे। यहां उन्होंने लोगों से रूबरू होकर उनकी समस्याएं सुनी।

लोगों ने बताया कि सुबह 4-5 बजे से लाइन लगने के बाद भी टीका नहीं लग पा रहा। भीड़ की वजह से टोकन लेने में भी दिक्कतें सामने आ रही है। उन्होंने लोगों की स्थिति जल्द सुधारने की बात कही। इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव केंद्रों में स्वास्थ्य कर्मियों और अधिकारियों से मिले। साथ ही व्यवस्था की समीक्षा कर समस्याएं दूर करने के निर्देश दिये हैं।

वहीं, कलेक्टर डा. एसभारतीदासन ने भी जिले के टीकाकरण केंद्रों का दौरा कर व्यवस्था को देख सुधार के निर्देश दिए हैं। बता दें कि टीकाकरण केंद्रों में लोगों की भीड़ पहुंच रही है। लेकिन प्रशासन स्थिति के अनुसार खामियों को दूर कर पा रहा है।

राजधानी में 18 से 44 आयु के 4862 को लगा टीका

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक रायपुर में जहां 9388 लोगों का टीकाकरण किया गया। इसमें 18-44 आयु वर्ग के 4862 लोग हैं। 18 केंद्रों में हुए टीकाकरण में अंत्योदय के 214, बीपीएल के 1918, एपीएल के 1370 और 1139 फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका लगा है।

आनलाइन पंजीयन कराने पोर्टल तैयार हो रहा है

टीकाकरण के लिए आनलाइन पंजीयन कराने पोर्टल तैयार हो रहा है। बहुत जल्द इस व्यवस्था को शुरू करेंगे। इससे भीड़ निश्चित ही काम होगी। आफलाइन पंजीयन की व्यवस्था भी शुरू रहेगी, जो जैसा पंजीयन करना चाहें कर सकेंगे।

-डाक्टर अमरसिंह ठाकुर, राज्य टीकाकरण अधिकारी