ब्रेकिंग
प्रभु जगन्नाथ जी को भोग लगाकर क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने माता कर्मा प्रसाद वितरण प्रारंभ किया विधायक इन्द्र साव की पहल पर नगर पालिका में दो करोड़ की विकास कार्य स्वीकृत नगरीय निकाय मंत्री अरूण साव का आभार व्यक्त किया नरेन्द्र मोदी व बीजेपी पार्टी आदिवासियों का रखता है विशेष ध्यान बरसात के सीजन मे हर कोई अपने माता पिता के नाम पर एक पेड अवश्य लगाये- विष्णु देव साय विधायक इंद्र साव ने भाटापारा आए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को सौंपा ज्ञापन किसानो की समस्याओं के निदान के लिए विधायक इंद्र साव मिले कृषि मंत्री राम विचार नेताम से जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार भीम आर्मी छत्तीसग... बलौदा बाजार हिंसा :-NSUI विधानसभा अध्यक्ष सूर्यकांत वर्मा सहित 07 लोगो की हुई गिरफ्तारी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 07 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार गिरफ्तार एक आरोपी... सिमगा स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को जीवनदीप समिति की बैठक विधायक श्री इंद्र साव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस मिली बड़ी सफलता, संयुक्त कार्यालय परिसर स्थित ध्वजखंभ में सफेद ध्वजा लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार आरोपी द्वारा संयुक्त कार्याल...

अफगानिस्तान के जलरेज जिले पर तालिबान का कब्जा, मुक्त कराने में जुटी सेना; 40 आतंकी ढेर

काबुल। विभिन्न सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अफगानिस्तान (Afghanistan) में हुए हिंसक झड़प में पांच पुलिसकर्मी मारे गए और 40 तालिबानी आतंकी ढेर हो गए। इस झड़प के बाद अफगानिस्तान में वरदक प्रांत (Wardak province) के जलरेज (Jalrez) जिले पर तालिबान आतंकियों ने कब्जा कर लिया। इस जिले को मुक्त कराने के लिए सेना ने अभियान चलाया है। जबकि अलग-अलग हवाई हमलों में 40 आतंकी ढेर कर दिए गए। एक अन्य घटना में पांच पुलिसकर्मियों की मौत की भी खबर है। युद्ध प्रभावित इस देश से अमेरिकी सेना की वापसी शुरू होने के बाद हिंसा बढ़ गई है।

40 सैनिकों को बना लिया था बंधक

स्थानीय मीडिया के अनुसार, कई दिनों के संघर्ष के बाद तालिबान आतंकियों ने जलरेज जिले पर कब्जा कर लिया। यहां की सरकारी इमारतों पर कब्जा करने के बाद आतंकियों ने 40 सैनिकों को भी बंधक बना लिया। इस बीच, अफगान वायु सेना ने जिले में आतंकियों को निशाना बनाया और दस को मौत के घाट उतार दिया। रक्षा मंत्रालय ने बताया कि जल्द ही जिले को मुक्त करा लिया जाएगा। इधर, जाबुल प्रांत में गुरुवार रात एक पुलिस स्टेशन पर हमले में पांच पुलिसकर्मी और सात आतंकी मारे गए। हेलमंद प्रांत में वायु सेना के हवाई हमले 14 आतंकियों के मारे जाने की खबर है। इसी तरह की अन्य कार्रवाई में आठ और आतंकी ढेर कर दिए गए।

रक्षा मंत्रालय ने बताया कि शुक्रवार को तालिबानी आतंकियों ने कब्जा ले लिया था इस बीच अफगान एयर फोर्स ने जिले में आतंकियों पर हमला कर दिया और 10 को ढेर कर दिया। इसमें एक आतंकी घायल हो गया और एक वाहन क्षतिग्रस्त  हो गया। मंत्रालय ने बताया, जलरेज में सुरक्षाबलों व तालिबानियों के बीच मुठभेड़ जारी है जल्द ही जिले को आजाद करा लिया जाएगा।

अफगानिस्तान के हालात पर नजर रखेगा अमेरिका

अफगानिस्तान से अपने सैन्य बलों की वापसी के बाद भी अमेरिका इस देश के हालात पर नजर रखेगा। इसके लिए योजना बनाई जा रही है। अफगानिस्तान से अभी अमेरिकी सैनिकों की वापसी हो रही है। इधर, अमेरिका के सहायक रक्षा मंत्री डेविड एफ हेल्वे ने कहा कि पाकिस्तान ने अफगान शांति प्रक्रिया में अहम भूमिका निभाई है। अफगानिस्तान में आगे की शांति प्रक्रिया अहम होने वाली है।