ब्रेकिंग
सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद

अफगानिस्तान के जलरेज जिले पर तालिबान का कब्जा, मुक्त कराने में जुटी सेना; 40 आतंकी ढेर

काबुल। विभिन्न सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अफगानिस्तान (Afghanistan) में हुए हिंसक झड़प में पांच पुलिसकर्मी मारे गए और 40 तालिबानी आतंकी ढेर हो गए। इस झड़प के बाद अफगानिस्तान में वरदक प्रांत (Wardak province) के जलरेज (Jalrez) जिले पर तालिबान आतंकियों ने कब्जा कर लिया। इस जिले को मुक्त कराने के लिए सेना ने अभियान चलाया है। जबकि अलग-अलग हवाई हमलों में 40 आतंकी ढेर कर दिए गए। एक अन्य घटना में पांच पुलिसकर्मियों की मौत की भी खबर है। युद्ध प्रभावित इस देश से अमेरिकी सेना की वापसी शुरू होने के बाद हिंसा बढ़ गई है।

40 सैनिकों को बना लिया था बंधक

स्थानीय मीडिया के अनुसार, कई दिनों के संघर्ष के बाद तालिबान आतंकियों ने जलरेज जिले पर कब्जा कर लिया। यहां की सरकारी इमारतों पर कब्जा करने के बाद आतंकियों ने 40 सैनिकों को भी बंधक बना लिया। इस बीच, अफगान वायु सेना ने जिले में आतंकियों को निशाना बनाया और दस को मौत के घाट उतार दिया। रक्षा मंत्रालय ने बताया कि जल्द ही जिले को मुक्त करा लिया जाएगा। इधर, जाबुल प्रांत में गुरुवार रात एक पुलिस स्टेशन पर हमले में पांच पुलिसकर्मी और सात आतंकी मारे गए। हेलमंद प्रांत में वायु सेना के हवाई हमले 14 आतंकियों के मारे जाने की खबर है। इसी तरह की अन्य कार्रवाई में आठ और आतंकी ढेर कर दिए गए।

रक्षा मंत्रालय ने बताया कि शुक्रवार को तालिबानी आतंकियों ने कब्जा ले लिया था इस बीच अफगान एयर फोर्स ने जिले में आतंकियों पर हमला कर दिया और 10 को ढेर कर दिया। इसमें एक आतंकी घायल हो गया और एक वाहन क्षतिग्रस्त  हो गया। मंत्रालय ने बताया, जलरेज में सुरक्षाबलों व तालिबानियों के बीच मुठभेड़ जारी है जल्द ही जिले को आजाद करा लिया जाएगा।

अफगानिस्तान के हालात पर नजर रखेगा अमेरिका

अफगानिस्तान से अपने सैन्य बलों की वापसी के बाद भी अमेरिका इस देश के हालात पर नजर रखेगा। इसके लिए योजना बनाई जा रही है। अफगानिस्तान से अभी अमेरिकी सैनिकों की वापसी हो रही है। इधर, अमेरिका के सहायक रक्षा मंत्री डेविड एफ हेल्वे ने कहा कि पाकिस्तान ने अफगान शांति प्रक्रिया में अहम भूमिका निभाई है। अफगानिस्तान में आगे की शांति प्रक्रिया अहम होने वाली है।