ब्रेकिंग
प्रभु जगन्नाथ जी को भोग लगाकर क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने माता कर्मा प्रसाद वितरण प्रारंभ किया विधायक इन्द्र साव की पहल पर नगर पालिका में दो करोड़ की विकास कार्य स्वीकृत नगरीय निकाय मंत्री अरूण साव का आभार व्यक्त किया नरेन्द्र मोदी व बीजेपी पार्टी आदिवासियों का रखता है विशेष ध्यान बरसात के सीजन मे हर कोई अपने माता पिता के नाम पर एक पेड अवश्य लगाये- विष्णु देव साय विधायक इंद्र साव ने भाटापारा आए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को सौंपा ज्ञापन किसानो की समस्याओं के निदान के लिए विधायक इंद्र साव मिले कृषि मंत्री राम विचार नेताम से जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार भीम आर्मी छत्तीसग... बलौदा बाजार हिंसा :-NSUI विधानसभा अध्यक्ष सूर्यकांत वर्मा सहित 07 लोगो की हुई गिरफ्तारी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 07 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार गिरफ्तार एक आरोपी... सिमगा स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को जीवनदीप समिति की बैठक विधायक श्री इंद्र साव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस मिली बड़ी सफलता, संयुक्त कार्यालय परिसर स्थित ध्वजखंभ में सफेद ध्वजा लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार आरोपी द्वारा संयुक्त कार्याल...

हरियाणा में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, सरकार की ग्रीष्मकालीन अवकाश आगे बढ़ाने की तैयारी

चंडीगढ। कोरोना संक्रमण में लगातार गिरावट के बावजूद हरियाणा में अभी स्कूल नहीं खुलेंगे। महामारी से बच्चों को बचाने के लिए प्रदेश में 22 अप्रैल से 31 मई तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया था जिसे 15 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है। जल्द ही शिक्षा विभाग की ओर से इसके लिखित आदेश जारी किए जाएंगे। पिछले कुछ दिनाें से चर्चाएं चल रही थीं कि राज्‍य में स्‍कूल 1 जून से खुल सकते हैं।

शिक्षा मंत्री बोले, महामारी नियंत्रित होने के बाद ही शुरू होंगी कक्षाएं

पहली जून से स्कूल खुलने की चर्चाओं पर विराम लगाते हुए शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने साफ कर दिया कि स्कूल खोलकर बच्चों को जोखिम में नहीं डाला जा सकता। लाकडाउन में ढील देकर बाजार खोलने की बात और है तथा स्कूलों को खोलने की और। उन्होंने कहा कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में होने के बाद ही स्कूलों को खोलने पर विचार किया जाएगा। फिलहाल सभी सरकारी और निजी स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश 15 जून तक बढ़ा दिया गया है।

छात्र संख्या बढ़ने पर फिर शुरू होंगे पूर्व में बंद किए स्कूल, पोर्टल पर करें आवेदन

वहीं, पूर्व में छात्र संख्या कम होने के कारण दूसरे विद्यालयों में समायोजित किए गए स्कूलों को बच्चे बढ़ने की स्थिति में दोबारा खोला जाएगा। इसके लिए संबंधित ग्राम पंचायत, जन प्रतिनिधि और ग्रामीण शिक्षा विभाग के पोर्टल http://14.192.19.188/School request पर आवेदन कर सकते हैं। हरियाणा प्राइमरी टीचर एसोसिएशन के प्रदेश प्रधान हरीओम राठी व प्रदेश कोषाध्यक्ष चतर सिंह ने बंद किए गए स्कूलों को दोबारा खोलने के फैसले का स्वागत किया है।

उन्होंने तमाम प्राथमिक शिक्षकों का आह्वान किया कि वे प्रदेश के सभी विद्यालयों में अधिक से अधिक बच्चों का नामांकन कराने के अभियान में जुट जाएं। ग्रामीण क्षेत्र में पंचायत सदस्यों, स्कूल प्रबंधन कमेटी के सदस्यों, ग्राम सभा व शहरी क्षेत्रों में पार्षदों, जन प्रतिनिधियों व एसएमसी सदस्यों की मदद ली जा सकती है।

पति सरकारी सेवा में हो तो महिला शिक्षकाें को तबादलों में मिलेगा लाभ

सरकारी स्कूलों में कार्यरत नियमित महिला अध्यापकों को पति के सरकारी कर्मचारी होने पर आनलाइन तबादलों में अतिरिक्त अंकों का लाभ मिलेगा। अगर महिला अध्यापक का पति किसी राज्य सरकार या केंद्र सरकार के किसी विभाग, निगम या बोर्ड में कार्यरत है तो उसे आनलाइन तबादलों के दौरान पांच अंकों का लाभ दिया जाएगा।