ब्रेकिंग
विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद छत्तीसगढ़ भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे किरण सिंह देव

हरियाणा में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, सरकार की ग्रीष्मकालीन अवकाश आगे बढ़ाने की तैयारी

चंडीगढ। कोरोना संक्रमण में लगातार गिरावट के बावजूद हरियाणा में अभी स्कूल नहीं खुलेंगे। महामारी से बच्चों को बचाने के लिए प्रदेश में 22 अप्रैल से 31 मई तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया था जिसे 15 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है। जल्द ही शिक्षा विभाग की ओर से इसके लिखित आदेश जारी किए जाएंगे। पिछले कुछ दिनाें से चर्चाएं चल रही थीं कि राज्‍य में स्‍कूल 1 जून से खुल सकते हैं।

शिक्षा मंत्री बोले, महामारी नियंत्रित होने के बाद ही शुरू होंगी कक्षाएं

पहली जून से स्कूल खुलने की चर्चाओं पर विराम लगाते हुए शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने साफ कर दिया कि स्कूल खोलकर बच्चों को जोखिम में नहीं डाला जा सकता। लाकडाउन में ढील देकर बाजार खोलने की बात और है तथा स्कूलों को खोलने की और। उन्होंने कहा कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में होने के बाद ही स्कूलों को खोलने पर विचार किया जाएगा। फिलहाल सभी सरकारी और निजी स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश 15 जून तक बढ़ा दिया गया है।

छात्र संख्या बढ़ने पर फिर शुरू होंगे पूर्व में बंद किए स्कूल, पोर्टल पर करें आवेदन

वहीं, पूर्व में छात्र संख्या कम होने के कारण दूसरे विद्यालयों में समायोजित किए गए स्कूलों को बच्चे बढ़ने की स्थिति में दोबारा खोला जाएगा। इसके लिए संबंधित ग्राम पंचायत, जन प्रतिनिधि और ग्रामीण शिक्षा विभाग के पोर्टल http://14.192.19.188/School request पर आवेदन कर सकते हैं। हरियाणा प्राइमरी टीचर एसोसिएशन के प्रदेश प्रधान हरीओम राठी व प्रदेश कोषाध्यक्ष चतर सिंह ने बंद किए गए स्कूलों को दोबारा खोलने के फैसले का स्वागत किया है।

उन्होंने तमाम प्राथमिक शिक्षकों का आह्वान किया कि वे प्रदेश के सभी विद्यालयों में अधिक से अधिक बच्चों का नामांकन कराने के अभियान में जुट जाएं। ग्रामीण क्षेत्र में पंचायत सदस्यों, स्कूल प्रबंधन कमेटी के सदस्यों, ग्राम सभा व शहरी क्षेत्रों में पार्षदों, जन प्रतिनिधियों व एसएमसी सदस्यों की मदद ली जा सकती है।

पति सरकारी सेवा में हो तो महिला शिक्षकाें को तबादलों में मिलेगा लाभ

सरकारी स्कूलों में कार्यरत नियमित महिला अध्यापकों को पति के सरकारी कर्मचारी होने पर आनलाइन तबादलों में अतिरिक्त अंकों का लाभ मिलेगा। अगर महिला अध्यापक का पति किसी राज्य सरकार या केंद्र सरकार के किसी विभाग, निगम या बोर्ड में कार्यरत है तो उसे आनलाइन तबादलों के दौरान पांच अंकों का लाभ दिया जाएगा।