ब्रेकिंग
भाटापारा नगर ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया, अभिषेक उपाध्याय को सर्व सम्मती से अध्यक्ष मनोनीत किया गया ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल

यूके की होम सेक्रटरी बनीं सुएला ब्रेवरमैन

शपथ लेने के बाद ही ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कई बड़े फैसले  किए हैं। उन्होंने जहां कई मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया तो वहीं कुछ लोगों को एंट्री भी मिल गई है। इनमें ही लिज सरकार में होम सेक्रटरी रहीं सुएला ब्रेवरमैन भी हैं। वह फिर से यूके की गृह मंत्री नियुक्त कर दी गई हैं। ब्रेवरमैन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि अगर भारत के साथ मुक्त व्यापार को लेकर समझौता होता है तो इससे ब्रिटेन में प्रवासी बढ़ जाएंगे। उन्होंने कहा था कि ब्रिटेन के प्रवासी वीजा की समय सीमा खत्म होने के बाद भी नहीं जाते। उन्होंने कहा था कि भारतीयों के लिए इस तरह से सीमा नहीं खोली जानी चाहिए।

सुएला को क्यों दिखाया गया था कैबिनेट से बाहर का रास्ता?
सुएला ब्रेवरमैन पर आरोप था कि उन्होंने ईमेल के जरिए एक सांसद को सरकारी दस्तावेज भेजे। आरोप था कि उन्होंने गोपनीयता का उल्लंघन किया है। इसके बाद ब्रेवरमैन ने इसकी जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया था। हालांकि ट्रस सरकार भी इसके बाद नहीं चल सकी। लिज ट्रस ने अपनी नाकामी स्वीकार करते हुए अपना इस्तीफा सौंप दिया था।

कौन हैं सुएला ब्रेवरमैन
सुएला भारतीय मूल की ही अमेरिकी नागरिक हैं। उनके माता पिता 1960 में ब्रिटेन में जाकर बसे थे। उनकी परिवार की जड़ें भारत से ही जुड़ी हुई हैं। हालांकि उनके पिता क्रिस्टी फर्नांडीज मूल रूप से गोवा के रहने वाले थे, वहीं मां उमा तमिल हिंदू परिवार से थीं। सुएला का जन्म लंदन में ही हुआ था।वह ब्रिटिश नागरिक हैं।