ब्रेकिंग
सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद

चीन की एक और वैक्सीन ‘सिनोवैक’ को डब्ल्यूएचओ ने दी मंजूरी, यह टीका अंतरराष्ट्रीय मानकों पर खरा उतरा

जेनेवा। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने मंगलवार को कहा कि उसने चीन के दूसरे कोविड-19 टीके ‘सिनोवैक’ को आपात उपयोग सूची में शामिल करने के लिए मंजूरी दे दी है।

सिनोवैक-कोरोनावैक कोविड-19 टीके को मंजूरी, बीजिंग स्थित दवा कंपनी सिनोवैक

संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी ने एक बयान में कहा कि डब्ल्यूएचओ ने मंगलवार को आपात इस्तेमाल के लिए सिनोवैक-कोरोनावैक कोविड-19 टीके को मंजूरी दी। देशों, खरीद एजेंसियों और समुदायों को यह आश्वासन दिया गया है कि यह टीका सुरक्षा, प्रभाव और निर्माण के लिहाज से अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा करता है। यह टीका बीजिंग स्थित दवा कंपनी सिनोवैक द्वारा बनाया गया है।

सिमाओ ने कहा- दुनिया को कई कोरोना टीकों की सख्त जरूरत

डब्ल्यूएचओ के सहायक महानिदेशक डा. मारियानजेला सिमाओ ने कहा कि दुनिया को कई कोरोना टीकों की सख्त जरूरत है। हम निर्माताओं से कोवैक्स कार्यक्रम में भाग लेने, अपने ज्ञान और आंकड़े को साझा करने और महामारी को नियंत्रण में लाने में योगदान करने का आग्रह करते हैं। डब्ल्यूएचओ ने सात मई को आपात इस्तेमाल के लिए चीन के सिनोफार्म कोविड-19 टीके को सशर्त मंजूरी दी थी।

डब्ल्यूएचओ ने भारत में मिले वायरस को ‘डेल्टा’ और ‘कप्पा’ नाम दिया

भारत में पहली बार मिले कोरोना वायरस के बी.1.617.2 वेरिएंट को नया नाम दिया गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि  B.1.617.2 डेल्टा के नाम से जाना जाएगा जबकि यहां मिले एक अन्य वेरिएंट बी.1.617.1 को कप्पा नाम दिया गया है। कोरोना के इन स्वरूपों की पहचान सबसे पहले अक्टूबर 2020 में भारत में हुई थी।

बी.1.617.2 को इंडियन वेरिएंट कहे जाने पर भारत सरकार को कड़ी आपत्ति

डब्ल्यूएचओ ने ग्रीक एल्फाबेट्स के आधार पर दुनिया के दूसरे देशों में मिले वेरिएंट्स का भी नामकरण किया है। यह फैसला ऐसे समय पर आया है जब कोरोना के अलग-अलग वेरिएंट को देशों के नाम के साथ जोड़ने को लेकर विवाद हो रहा था। बी.1.617.2 को इंडियन वेरिएंट कहे जाने पर भारत सरकार ने कड़ी आपत्ति जाहिर की थी।