ब्रेकिंग
जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा अवैध रूप से डंप किया गया भारी मात्रा में शराब का जखीरा किया गया बरामद थाना हथबंद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम केसदा मे... क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने रावणभाठा स्थित दशहरा मैदान के मुख्यमंच से नगर वासियों और क्षेत्रवासियो को विजयादशमी पर्व की बधाई दी विधायक इंद्र साव के प्रयास से भाटापारा राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा विधायक के प्रस्ताव को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी स्वीकृति सुशील शर्मा को आगामी झारखंड प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने हटिया विधान सभा क्रमांक 64 का पर्यवेक्षक नियुक्त किया जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा रोड में खड़ी ट्रकों के पहिए चोरी करने वाले गिरोह का किया गया पर्दाफाश पुलिस द्वारा ट्रकों के पहिए व बैटरी जैक च... खड़ी ट्रैकों में हो रही लगातार चोरी से परेशान भाटापारा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा विरोध प्रदर्शन पद यात्रा करते हुए शहर थाने में ज्ञापन सौंपा गया भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ...

आज 2.30 बजे bseh.org.in पर जारी होगा हरियाणा 10वीं का रिजल्‍ट

 हरियाणा बोर्ट ने 10वीं का रिजल्ट जारी करने की तैयारी पूरी कर ली है। हरियाणा बोर्ड शुक्रवार, 11 जून 2021 को 10वीं (HBSE, Haryana Board 10th Result 2021) का रिजल्ट जारी करेगा। परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जारी किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर दोपहर 2.30 बजे परिमाण ऑनलाइन जारी करेंगे। इसके साथ ही वेबसाइड पर रिजल्ट अपलोड कर दिया जाएगा। बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि स्‍कूलों द्वारा बोर्ड को भेजे विद्यार्थियों के आंतरिक मूल्‍यांकन और प्रयोगिक परीक्षाओं के अंकों को आधार बनाकर छात्रों को अंक दिए गए हैं। बता दें, कोरोना महामारी के कारण इस बार 10वीं की परीक्षा रद्द कर दी थी। परीक्षा अप्रैल 2021 में होना थी। दसवीं के साथ ही 12वीं का परीक्षा परिणाम जारी करने की तैयार कर ली गई है।

HBSE, Haryana Board 10th Result 2021: latest updates

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड चेयरमैन डा. जगबीर सिंह के अनुसार, नियमित 3,18,373 परीक्षार्थियों का परिणाम जारी किया जाएगा। इनमें 1,74,956 छात्र एवं 1,43,417 छात्राएं हैं। पूर्ण विषय स्वयंपाठी व कंपार्टमेंट के 11,628 विद्यार्थी हैं।

Steps to check the Haryana Board class 10 Results 2021

चरण 1: हरियाणा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट – bseh.org.in पर जाएं

चरण 2: यहां ‘हरियाणा बोर्ड कक्षा 10 परिणाम’ लिंक पर क्लिक करें

चरण 3: परिणाम लिंक में हरियाणा बोर्ड हॉल टिकट रोल नंबर दर्ज करें

चरण 4: आगे के संदर्भ के लिए हरियाणा बोर्ड कक्षा 10 परिणाम 2021 डाउनलोड करें।

परिणाम से असंतुष्ट छात्र करें यह काम: हरियाणा बोर्ड के परिणाम 2021 से संतुष्ट नहीं होने वाले छात्र कोरोना के हालात अनुकूल होने पर परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। ये परीक्षाएं कब होंगी, इसका ऐलान बाद में होगा। बता दें, हरियाणा सरकार ने हाल ही में 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया था। केंद्र द्वारा सीबीएसई कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की घोषणा के तुरंत बाद यह फैसला आया था। राज्य बोर्ड की परीक्षाएं पहले अप्रैल में शुरू होने और मई के मध्य तक चलने वाली थीं।