ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

बीएसपी के 16 कर्मियों को मिलेगा प्रतिष्ठित प्रधानमंत्री श्रम पुरस्कार

भिलाई। ारत सरकार ने वर्ष 2018 के लिए प्रधान मंत्री श्रम पुरस्कार की घोषणा कर दी है, इसमें भिलाई इस्पात संयंत्र के 16 कर्मचारियों ने प्रतिष्ठित प्रधानमंत्री श्रम श्री-श्रम देवी पुरस्कार के लिए चयिनत हुए। इनमें चार महिला कर्मचारी भी शामिल हैं। इन सभी पुरस्कार विजेताओं को 40 हजार रुपये नकद पुरस्कार और प्रतीक चि- दिया जाता है। ये पुरस्कार केंद्र और राज्य सरकारों के विभागीय उपक्रमों और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों और निजी क्षेत्र की इकाइयों में कार्यरत कुल 69 श्रमिकों को उनके विशिष्ट प्रदर्शन, अभिनव क्षमताओं उत्पादकता और प्रदर्शनी के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान तथा उनके असाधारण साहस और पूरे लगन से कार्य करने के सम्मान में दिए जायेंगे।

प्रधानमंत्री श्रम पुरस्कार में चार श्रेणियों में कुल 33 पुरस्कार दिया जाता हैं।भिलाई इस्पात संयंत्र के कार्मिकों ने अब तक कुल 58 श्रम अवार्ड प्राप्त किया है। जिसमें अब तक कुल 237 कार्मिकों ने प्रधानमंत्री श्रम पुरस्कार जीतने में कामयाब हुये। बीएसपी को तीन श्रम रत्न पुरस्कार, सात श्रम भूषण पुरस्कार तथा 21 श्रम वीर पुरस्कार और 27 श्रम श्री-देवी पुरस्कार प्राप्त किया है।

इन महिला कर्मचारियों ने लहराया परचम

बीएसपी के आरसीएल विभाग में कार्यरत् सीनियर टेक्नीशियन खिलांजलि टेमरे, स्मृति सिंह, सी पी प्रदीप, सी आर देवांगन, ब्लूमी सान्याल, लीना वराठे ने प्रतिष्ठित प्रधानमंत्री श्रम देवी-श्रम श्री पुरस्कार जीता है। इन्हे बेकार पड़े फेरो वैनेडियम के उचित उपयोग, प्रमाणित संदर्भ सामग्री की इन हाउस तैयारी, एक्सआरएफ स्पेक्ट्रोमीटर प्लंजर तथा रेल्स सैम्पल को परीक्षण के लिए काटने की इन हाउस व्यवस्था के लिए एवं केंद्रीकृत प्रयोगशाला स्टोर को नया रूप देने के लिए यह पुरस्कार प्राप्त हुआ है।

इसी प्रकार रेल एवं स्ट्रक्चरल मिल के चार्जमेन कम मास्टर टेक्नीशियन फगन लाल पवार, सीनियर टेक्नीशियन चोवा राम वर्मा, आरटीएस के सीनियर आपरेटर (रोल टर्निंग) अशोक कुमार ने प्रधानमंत्री श्रम श्री पुरस्कार जीता हैं। इन्होंने यह पुरस्कार री हीटिंग फर्नेस-1 के स्किड कूलिंग, बाटम स्पिंडल-लेवलिंग सिस्टम में संशोधन के लिए उपयोग किए जाने वाले सेल्फ क्लीनिंग वाटर फिल्टर में किए गए माडीफिकेशन के लिए मिला। मूल्यांकन वर्ष 2017 के लिए एसएमएस-1 के चार्जमेन कम मास्टर टेक्नीशिय राजकुमार धुरंधर, चार्जमैन कम सिनियर टेक्नीशिय ईएन दास, सिनियर टेक्नीशिय मनोज कुमार मेश्राम, सिनियर टेक्नीशिय ललित कुमार, सिनियर टेक्नीशियन भरत लाल ठाकुर, सिनियर टेक्नीशिय अरूण कुमार, टेक्नीशिय बली राम ने पुशर मोटर में विद्युत प्लगिंग सिस्टम, में किये गये माडीफिकेशन, मिक्सर कंट्रोल रूम में सुरक्षित कार्य वातावरण के लिए ड्रेनेज पंप हाउस और हाई प्रेशर पंप हाउस के ड्रेन पंपों में स्वचालन और समस्या आने पर संकेत देने एक डेंजर अलार्म सर्किट सिस्टम स्थापित किया।