ब्रेकिंग
विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स...

अनूपपुर में भालू के हमले से दंपती घायल

अनूपपुर। जिले के वन परिक्षेत्र जैतहरी के वेंकटनगर बीट अंतर्गत आमाडांड गांव में शुक्रवार की सुबह एक मादा भालू ने दंपती पर अचानक हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। दोनों को जिला अस्पताल अनूपपुर में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

खलिहान जा रहे थे पति-पत्‍नी : यह घटना उस समय हुई जब पति-पत्नी खलिहान जाने के लिए घर से निकले थे। शुक्रवार सुबह करीब 6 बजे की यह घटना है। बताया गया है कि घर के ही दरवाजे के पास विचरण कर रही मादा भालू जो दो बच्चों के साथ थी ने दोनों के ऊपर हमला कर दिया। संभावना जताई गई कि बच्चों की सुरक्षा के खातिर मादा भालू ने ऐसा किया। भालू ने पहले एमन सिंह पिता गणेश सिंह 40 वर्ष पर हमला कर पेट में नाखून से नोंचा तब बीच-बचाव करने पर पत्नी श्याम बाई 38 वर्षीय के ऊपर मादा भालू झपट पड़ी और चेहरे को लहूलुहान कर दिया।

अस्‍पताल में भर्ती कराया : चीख-पुकार सुनकर आसपास रहने वाले लोग दौड़े तो मादा भालू अपने दोनों बच्चों को लेकर वहां से भाग निकली। घटना की सूचना के बाद दोनों घायलों को स्वजनों द्वारा निजी वाहन से उपचार हेतु जिला अस्पताल अनूपपुर लाया गया। ड्यूटी डॉक्टर हर्ष चौहान ने उपचार प्रारंभ कर दोनों मरीजों को भर्ती किया। घटना की जानकारी वन विभाग जैतहरी को दिए जाने पर वन अमला आमाडांड पहुंचा तथा लोगों को सतर्कता से रहने की सलाह दी। इसी तरह विभाग के कुछ कर्मचारी जिला अस्पताल पहुंच कर घायलों के स्थिति की जानकारी ली। ज्ञातव्य है कि गांव के लोगों ने बताया कि दो माह में मादा भालू के द्वारा पांच व्यक्तियों को घायल किया गया है जिससे ग्रामीणों में अब दहशत की स्थिति बनी हुई है। यह गांव व आसपास का क्षेत्र भालुओं के लिए चर्चित रहा है। जंगल क्षेत्र से जुड़ा होने के कारण भालू यहां आते रहे हैं। विभाग के अनुसार मादा भालू भोजन की तलाश में अपने दो बच्चों के साथ विचरण करती हुई बसाहट क्षेत्र तक पहुंच गई।