ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

राजीव गांधी जी ने 21वीं सदी के भारत की रखी नींव- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भी आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री, भारतरत्न और 21वीं सदी के आधुनिक भारत के स्वप्न दृृष्टा स्वर्गीय श्री राजीव गांधी की जयंती सद्भावना दिवस के रूप में मनाई गई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय में देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत सहित मंत्रिमंडल के सदस्यों ने मुख्यमंत्री निवास में आयोजित कार्यक्रम में सद्भावना दिवस की शपथ ली।

मुख्यमंत्री बघेल ने राष्ट्र के नवनिर्माण में राजीव गांधी जी के अमूल्य योगदान को याद करते हुए कहा कि समावेशी विकास की दूरदर्शितापूर्ण सोच के साथ त्रिस्तरीय पंचायती राज व्यवस्था, संचार क्रांति एवं युवाओं को मतदान का अधिकार जैसे निर्णयों से उन्होंने 21वीं सदी के भारत की नींव रखी। श्री राजीव गांधी ने भारत के सबसे युवा प्रधानमंत्री के रूप में देश की बागडोर संभाली। राजीव जी के जन्मदिवस को पूरे देश में सदभावना दिवस के रूप में मनाया जाता है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री निवास में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया, उद्योग मंत्री कवासी लखमा, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंड़िया, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरू रूद्र कुमार, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, सांसद छाया वर्मा, संसदीय सचिव शिशुपाल सोरी, मुख्यमंत्री के सलाहकारद्वय विनोद वर्मा और रुचिर गर्ग ने भी राजीव जी के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया, लोकसभा सांसद ज्योत्सना महंत और विधायक मोहन मरकाम वर्चुअल रूप से कार्यक्रम में शामिल हुए।

महापौर ने किया याद, गणमान्यजनों ने दी आदरांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 77वीं जयंती सद्भावना दिवस पर राजधानी रायपुर में राजीव गांधी चौक स्थित उनकी प्रतिमा के समक्ष राजधानी रायपुर शहर के प्रथम नागरिक नगर पालिक निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर ने समस्त राजधानीवासियों की ओर से देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 77वीं जयंती पर सादर नमन करते हुए नगर निगम संस्कृति विभाग के तत्वावधान में आयोजित एक संक्षिप्त कार्यक्रम में आदरांजलि अर्पित की

आयोजन में मुख्य रूप से नगर निगम संस्कृति विभाग के अध्यक्ष आकाश तिवारी, निगम अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति विभाग के अध्यक्ष सुन्दर जोगी, पार्षद प्रतिनिधि डॉक्टर अन्नूराम साहू, पूर्व पार्षद रियाज अहमद, सामाजिक कार्यकर्ता नवीन चंद्राकर सहित बड़ी संख्या में गणमान्यजनों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, नवयुवकों ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 77वीं जयंती सद्भावना दिवस पर प्रतिमा स्थल पर पहुंचकर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

महापौर एजाज ढेबर ने नमन करते हुए कहा कि राजीव गांधी को देश प्रधानमंत्री के रूप में देश के 18 वर्ष के समस्त युवाओं को मताधिकार देने, सूचना क्रांति, कंप्यूटर क्रांति, पंचायती राज व्यवस्था के लोककल्याणकारी प्रभावी क्रियान्वयन करने सहित अनेक अद्भुत लोककल्याणकारी कार्य करने पर युगों-युगों तक ससम्मान स्मरण किया जाता रहेगा।