ब्रेकिंग
ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल

कुर्सी बचाने में कामयाब हुए CM भूपेश बघेल, राहुल गांधी को दिया छत्तीसगढ़ आने का न्यौता

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर चल रही खींचतान के बीच भूपेश बघेल ने कांग्रेस के नेता राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा से मुलाकात की और उन्हें मनाने में सफल हुए। अब उनके मुख्यमंत्री पद को किसी तरह का खतरा नहीं।  शनिवार को रायपुर वापसी से पहले उन्होंने राहुल को छत्तीसगढ़ आने का न्यौता भी दिया। भूपेश बघेल ने कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा से तीन घंटों तक बात की।

सूत्रों की ओर से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी आलाकमान को मनाने में बघेल को सफलता मिली है। इसके बाद फिलहाल उनके मुख्यमंत्री पद से खतरा टल गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मंत्री और विधायकों के साथ अन्य नेता आज रायपुर लौट जाएंगे। इस बार एयरपोर्ट पर किसी तरह का शक्ति प्रदर्शन नहीं होगा। पार्टी सूत्रों के अनुसार कार्यकर्ताओं को इस संबंध में स्पष्ट संदेश दे दिया गया है। इसके बावजूद बघेल के स्वागत में एयरपोर्ट पर भीड़ उमड़ने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

 छत्तीसगढ़ में जारी कांग्रेस आलाकमान ने बघेल को बुलावा भेजा था। इसके तुरंत बाद 55 विधायकों 15 जिला अध्यक्षों और 5 मेयर समेत कई समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री बघेल गुरुवार को दिल्ली पहुंचे। दूसरी ओर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने रोटेशन पॉलिसी का हवाला देकर नेतृत्व में बदलाव की मांग की और मुख्यमंत्री के खिलाफ बैनर दिखाया। इस साल जून में बघेल सरकार ने अपने ढाई साल का कार्यकाल पूरा कर लिया। इस बैठक में मौजूद रहे एक सूत्र ने जानकारी दी कि मुख्यमंत्री बघेल ने अपने कार्यकाल में शुरू की गई वेलफेयर की योजनाओं को भी सूचीबद्ध किया था।

सूत्र के अनुसार, ‘मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार का प्रशासन गुजरात सरकार की तुलना में बेहतर है। कांग्रेस पार्टी देश के सामने छत्तीगसगढ़ प्रशासन का मॉडल पेश कर सकती है। बघेल ने बताया कि उनकी सरकार ने आदिवासी समुदाय और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के विकास के लिए अनेकों वेलफेयर योजनाओं की शुरुआत की। बाद में दिल्ली में रिपोर्टर से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि उनके आग्रह पर अगले सप्ताह राहुल गांधी छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘ बतौर मुख्यमंत्री मैंने राहुल गांधी को छत्तीसगढ़ आने का न्यौता दिया है।’

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में मौजूद बघेल के समर्थकों ने एक के बाद एक मीटिंग की जिसमें छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष पीएल पुनिया और ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल से बातचीत हुई। इन सभी बैठकों में टीएस सिंहदेव मौजूद नहीं थे। इससे पहले गुरुवार को उन्होंने एएनआइ को बताया था कि टीम में हर कोई कैप्टन बनने की चाहत रखता है।