ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

सात साल बाद ग्रामीण अंचल की सड़कों के लौटेंगे दिन

रायपुर: रायपुर जिले के ग्रामीण अंचलों की सड़कों के दिन लौटने वाले हैं। सात साल बाद इन सड़कों की याद अधिकारियों को आई है। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत जिले की 15 सड़कों के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण का काम किया जाएगा। इसके लिए पीएमजीएसवाय के अधिकारियों ने 19 प्रतिशत कम दर पर टेंडर जारी किया है। ठेका एजेंसी अक्टूबर माह से काम शुरू करेगी।

ठेका एजेंसी को एक साल के अंदर काम पूरा करने का लक्ष्य रखा है। पीएमजीएस वाय योजना के अधिकारी का कहना है कि टेंडर जारी कर दिया है। कंपनी ने विलो दर पर टेंडर लिया है। काम में लापरवाही ना हो इसलिए लगातार मानिटरिंग की जाएगी। पीएमजीएसवाय योजना से मिली जानकारी के मुताबिक, रायपुर जिले के अभनपुर, आरंग और तिल्दा ब्लाक में करीब सात साल पहले 15 सड़कों का निर्माण किया गया था।

पीएमजीएसवाय ने आठ करोड़ रुपये का टेंडर निकाला था। ठेका कंपनी ने 19 प्रतिशत कम दर पर ठेका लिया है। सात साल पहले गांव की आबादी के हिसाब से सड़कों की चौड़ाई 3.75 मीटर बनाई गई थी, लेकिन अब आबादी के साथ-साथ वाहनों की संख्या में भी इजाफा हो गया है, जिससे सड़कों की चौड़ाई कम पड़ रही है। सड़कों की हालत भी बेहद खराब हो चुकी है। सड़क बनाकर अधिकारी भूल गए थे। पीएमजीएसवाय योजना के तहत सड़कों के चौड़ीकरण के लिए दस करोड़ रुपये की स्वीकृति मिली है। सड़कों की चौड़ाई 5.5 मीटर करने के लिए मंजूरी मिली है।

आस-पास के गांव वालों को मिलेगा फायदा

इन सड़कों पर प्रतिदिन यात्री बसों का संचालन होता है। वहीं कार, टैक्सी, भारी वाहनों का आना-जाना लगा रहता है। ग्रामीण अंचलों में पिछले दस साल की तुलना में वाहनों की संख्या में इजाफा हुआ है। इस कारण इन मार्गों पर ट्रैफिक का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है। गांव वालों को मजबूरी में उबड़-खाबड़ मार्ग से गुजरना होता है। अब इन मार्गों को चौड़ा करने की योजना से लाखों लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

इन सड़कों का होगा काम

अभनपुर

– कोल्यारी से लखना मार्ग

– परसदा से अमोदी

– रवेली से कन्हेरा

तिल्दा

– खड़िया से मधईपुर

– कोटा से मोंहदीं

– टी 02 से टांडा

– सिलतरा से मांढर

– सिवनी से सिंगारभाठा

आरंग

– अमेठी से भोतीडीह

– भनसोज से डिगारी

– एनएच06 से पारागांव से राटाकाट

– धमनी से सोनपैरी

– परसदा से सेमरिया

– कुटेला से मोहमेला

– भंडारपुरी से धौराभाठा

– संकरी होने कारण आवागमन में परेशानी

वर्जन

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत 15 सड़कों का चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण का काम सात साल बाद किया जाएगा। 19 प्रतिशत कम दर पर टेंडर जारी किया गया है

– आरबी सोनी, ईई, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना