ब्रेकिंग
Breaking News :-भाजपा ने अपने सारे विधायकों को रायपुर बुलाया :cm की रेस में सबसे आगे तीन नाम प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, वरिष्ठ भाजपा नेता राम विचार नेता... विधानसभा चुनाव:- मतदाता मौन, प्रशासन मतगणना को लेकर मुस्तैद, प्रत्याशियों की धड़कनें तेज भाटापारा में स्वीकृत 100 बिस्तर के अस्पताल को कांग्रेस सरकार ने रोक दिया,,, केंद्र सरकार शिवरतन शर्मा की मांग पर यहां 50 बिस्तर का अस्पताल स्वीकृत किय... भाटापारा विधानसभा भाजपा प्रत्याशी के पास है विकास कार्यों की लंबी सूची तो कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश सरकार के कार्यों के दम पर लड़ेगी चुनाव शिवरतन ने आज तक जो जो वादा किया सभी को पूरा किया भाजपा सरकार आते ही भाटापारा बनेगा स्वतंत्र जिला- शिवरतन शर्मा ED का गिरफ्तार एजेंट के हवाले से दावा:महादेव सट्‌टेबाजी ऐप के प्रमोटर्स ने CM बघेल को दिए 508 करोड़ रुपए बीजेपी ने 4 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के 7 प्रत्याशियों की सूची जारी, अब सभी 90 सीटों पर कांग्रेस के नाम घोषित 22 विधायकों का टिकट कटा, कसडोल से शकुंतला साहू की भी ट... भाटापारा विधानसभा में शिवरतन शर्मा से सीधा मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी इंद्र साव का होगा, सुनील, सतीश, सुशील, चेतराम को पछाड़ कर इंद्र ने अपने नाम की टि... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की 53 नामों वाली दूसरी सूची जारी हुई, 10 विधायकों का टिकट कटा, भाटापारा से इंद्र साव, बलोदा बाजार से शैलेश नितिन त्रिवेदी को मि...

इस शिक्षक ने किया विज्ञान के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य, शिक्षक दिवस के अवसर पर मिलेगा राज्यपाल पुरस्कार

बालाघाट: बालाघाट मुख्यालय से लगे नवेगांव स्थित शासकीय उच्चतर महाविद्यालय के शिक्षक गौरीशंकर पटले को शिक्षक दिवस के अवसर पर राज्यपाल पुरस्कार से नवाजा जाएगा। जिला कलेक्टर कार्यालय में वर्चुअल रूप से राज्यपाल के द्वारा सम्मानित कीया जाएगा। इससे पहले भी शिक्षक गौरीशंकर पटले को कई बड़े पुरस्कार से देश प्रदेश में सम्मानित किया जा चुका है विज्ञान के क्षेत्रों मे उल्लेखनीय कार्य के कारण कई बार सम्मान और पुरस्कार बटोरने वाले शिक्षक पटले अपना रोल मॉडल भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम को मानते हैं।

आपको बता दें कि बालाघाट एक छोटा जिला जरूर है लेकिन यहां पर हुनर की कोई कमी नहीं है। हम बात कर रहे हैं नवेगांव के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की जहां के विज्ञान के शिक्षक को शिक्षक दिवस 2021 के अवसर पर राज्यपाल पुरस्कार मिलने वाला है। उन्होंने विज्ञान के क्षेत्र में तरह-तरह के प्रोजेक्ट बनाएं और बच्चों को भी विज्ञान से संबंधित प्रोजेक्ट बनाने में मदद किए हैं पटले के द्वारा बनाए गए प्रोजेक्ट जिला स्तर या प्रदेश स्तर पर ही नहीं राष्ट्रीय स्तर पर भी प्रथम स्थान पर रहे हैं। वहीं उन्होंने विज्ञान के क्षेत्र में बनाए गए नए नए प्रोजेक्ट व उनकी मेहनत और लगन को देखते हुए एक बार फिर लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा राज्यपाल पुरस्कार के लिए पटले का चयन किया गया है। जिसके चलते 5 सितंबर को कलेक्ट्रेट कार्यालय में वर्चुअल रूप से मध्य प्रदेश के राज्यपाल उन्हें सम्मानित करेंगे। अपने सम्मान से एक बार फिर गौरीशंकर पटले गदगद दिखे उन्होंने विज्ञान और शिक्षा के क्षेत्र में सम्मान मिलने से बेहतर प्रयोग करने के लिए आत्मबल बढ़ने की बात कही है।

विज्ञान के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने के साथ साथ छात्रों को अपने विषय मे पूर्ण रूप से पारंगत करने की ललक और उनका जुनून अन्य शिक्षकों और स्टाफ में मिशाल है। खुद नवेगांव स्कूल में पदस्थ प्राचार्य अनिता वर्मा का मानना है, कि गौरीशंकर पटले को मिले सम्मान से उनका स्कूल ही नहीं बल्कि समूचा जिला गौरान्वित हुआ है। विज्ञान के क्षेत्रों के अलावा शिक्षक गौरीशंकर पटले का अन्य रचनात्मक कार्यों, विभागीय कार्यों में भी खासी रुचि रखते हैं उनके द्वारा कोरोना काल मे अपने स्कूल के छात्रों के साथ साथ हजारों छात्रों को विषय विशेष में पारंगत करने यु ट्यूब चैनल के माध्यम से किया गया प्रयास भी अतुलनीय रहा है। ऐसे ही शिक्षक गौरीशंकर पटले की अनेक उपलब्धि और प्रयास है जो उन्हें सम्मान और पुरस्कार के काबिल बनाती है।