ब्रेकिंग
भाटापारा नगर ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया, अभिषेक उपाध्याय को सर्व सम्मती से अध्यक्ष मनोनीत किया गया ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल

IPL टीम की दौड़ में हैं ये 6 शहर, 2022 में और भी बड़ा हो जाएगा ये टूर्नामेंट

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 2022 सत्र से आठ नहीं, बल्कि 10 टीमें खेलती दिखाई देंगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ 2021 के सत्र से ही आइपीएल में दो नई टीमों को जोड़ने की तैयारी कर रही थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण ये संभव नहीं हो सका था। हालांकि, अब दो नई टीमों को चुनने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने छह शहरों को दावेदार बनाया है।

बीसीसीआइ का मानना है कि हिंदी भाषी क्षेत्रों में आइपीएल के सबसे ज्यादा दर्शक हैं। पिछले साल आइपीएल के 65 फीसद दर्शक हिंदी भाषी क्षेत्रों के थे। इसको ध्यान में रखते हुए बीसीसीआइ ने जिन छह शहरों को चुना है, वहां पर आंशिक या पूरे तौर पर हिंदी बोली जाती है। इन शहरों में गुवाहाटी, रांची, कटक (तीनों पूर्वी क्षेत्र), अहमदाबाद (पश्चिम क्षेत्र), लखनऊ (मध्य क्षेत्र) और धर्मशाला (उत्तर क्षेत्र) शामिल हैं।

हालांकि, इन शहरों में से सिर्फ दो ही शहरों की टीम अगले आइपीएल में खेलती नजर आएंगी। बोर्ड ने अब तक बोली की तारीख की घोषणा नहीं की है। इसमें एक महीने का समय लगेगा। इन टीमों का आधार मूल्य 2000 करोड़ तय किया गया है। आइपीएल 2022 में 10 टीमें खेलेंगी तो जाहिर है कि मुकाबलों की संख्या बढ़ेगी और अगर ऐसा होता है तो फिर निश्चित रूप से आइपीएल लंबे समय तक चलेगा और ये भारत में ही खेला जाएगा।

अभी तक आइपीएल में दिल्ली, मुंबई, पंजाब, राजस्थान, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद और कोलकाता की टीमें हैं, लेकिन माना ये भी जा रहा है कि आइपीएल की दो नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ बेस्ड हो सकती हैं। इसके पीछे का कारण ये है कि गुजरात की टीम पहले भी आइपीएल का हिस्सा रह चुकी है, जबकि आइपीएल की लोकप्रियता को देखते हुए उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्य से भी कम से कम एक टीम के दावेदारी सामने आ सकती है।