ब्रेकिंग
Discovering Academic Term Papers जन-जन को जोड़ें "महाकाल लोक" के लोकार्पण समारोह से : मुख्यमंत्री चौहान Women Business Idea- घर बैठे कम लागत में महिलायें शुरू कर सकती हैं यह बिज़नेस राज्यपाल उइके वर्धा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में हुई शामिल, अंबेडकर उत्कृष्टता केंद्र का भी किया शुभारंभ विराट कोहली नहीं खेलेंगे अगला मुकाबला मनोरंजन कालिया बोले- करेंगे मानहानि का केस,  पूर्व मेयर राठौर  ने कहा दोनों 'झूठ दिआं पंडां कहा-बेटे का नाम आने के बावजूद टेनी ने नहीं दिया मंत्री पद से इस्तीफा करनाल में बिल बनाने की एवज में मांगे थे 15 हजार, विजिलेंस ने रंगे हाथ दबोचा स्कूल में भिड़ीं 3 शिक्षिकाएं, BSA ने तीनों को किया निलंबित दिल्ली से यूपी तक होती रही चेकिंग, औरैया में पकड़ा गया, हत्या का आरोप

अयोध्या में आज ओवैसी की रैली, पुलिस ने हटवाए फैजाबाद लिखे पोस्टर

एआईएमआईएम नेता और सांसद असदुद्दीन ओवैसी मंगलवार से तीन दिनों के अयोध्या दौरे पर हैं। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए ओवैसी चुनावी यात्रा निकाल रहे हैं, जिसका फोकस इस बार अयोध्या है। इस बीच, ओवैसी द्वारा अयोध्या को फैजाबाद कहे जाने पर विवाद हो गया है। यही नहीं, अयोध्या में ओवैसे की पार्टी ने जो बैनर और पोस्टर्स लगवाए हैं, उन पर भी फैजाबाद लिखा है। इससे लोगों में गुस्सा है। खासतौर पर संत समाज नाराज है। साधु संत ओवैसी पर बैन लगाने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है, अयोध्या को फैजाबाद कहना हिंदू धर्म का अपमान है। बता दें, योगी सरकार ने नवंबर 2018 में ही फैजाबाद का नाम बदल कर अयोध्या कर दिया था।

ताजा खबर यह है कि पुलिस ने अयोध्या में उन सभी पोस्टर्स को हटा दिया है, जिन पर फैजाबाद लिखा है। हनुमानगढ़ी के पुजारी राजूदास ने कहा है कि फैजाबाद का नाम सरकारी दस्तावेजों में अयोध्या हो गया है तो पोस्टर पर फैजाबाद क्यों लिखा जा रहा है। यदि अयोध्या नाम से ओवैसी को इतनी चिढ़ है तो वे यहां न आएं। इस विचारधारा की संत समाज निंदा करता है।

ओवैसी ने यूपी में अपने इस कार्यक्रम का ऐलान करते हुए कहा था, मैं सात सितंबर को फैजाबाद और आठ सितंबर को सुल्तानपुर और नौ सितंबर को बाराबंकी का दौरा करूंगा। आने वाले दिनों में हम योगी सरकार को हराने के लिए विधानसभा चुनावों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के और क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

Owaisi Ayodhya Visit: लखनई में प्रेस कॉन्फ्रेंस

अयोध्या रवाना होने से पहले ओवैसी लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इस दौरान अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन AIMIM में शामिल होंगी। इसी ओवैसी का बड़ा दांव बताया जा रहा है। इसके बाद अयोध्या रवाना होंगे और यहां के मुस्लिम बहुल इलाक़ रूदौली में सभा करेंगे। सभी की नजर इस पर है कि ओवैसी यहां क्या करते हैं। ओवैसी अयोध्या में राम मंदिर बनाने के फैसले का विरोध कर चुके हैं।