ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

खजराना मंदिर में गणेशोत्सव के लिए तैयारियां शुरू, 51 हजार मोदक का निर्माण प्रारंभ

इंदौर: दस दिन तक चलने वाले गणेशोत्सव के लिए खजराना मंदिर में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। 10 सितंबर से प्रारंभ होने वाले गणेशोत्सव में खजराना गणेश को भोग लगाने के लिए 51 हजार मोदक के निर्माण कार्य का शुभारंभ निगमायुक्त प्रतिभा पाल एवं वंशिका यश गोयल ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच भट्टी का पूजन कर किया।

आपको बता दें कि प्रसिद्ध रसोईये खेमजी भाई और उनके 15 सहयोगी पांच भट्टियों पर आज से ही मोदक निर्माण में जुट गए हैं। मंदिर के पुजारी पंडित मोहन भट्ट एवं अशोक भट्ट द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के बीच निर्माण कार्य का श्रीगणेश हुआ। पंडित सतपाल भट्ट, पं. जयदेव भट्ट, भक्त मंडल के कैलाश पंच भी उपस्थित थे। हर वर्ष की परंपरानुसार इस वर्ष भी भक्त मंडल के सौजन्य से 51 हजार मोदक का भोग कलेक्टर मनीष सिंह, निगमायुक्त प्रतिभा पाल एवं आईजी हरिनारायणचारी मिश्रा के आतिथ्य में गणेशजी को समर्पित किया जाएगा। सुबह 10 बजे ध्वजा पूजन एवं गणेशजी को मोतियों की माला समर्पित कर इस महोत्सव का शुभारंभ होगा। संस्कृत पाठशालाओं के वेदपाठी बटुक गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करेंगे। मंदिर प्रबंधन द्वारा गणेशोत्सव के दौरान भक्तों की सुविधा के लिए विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं। मंदिर तक पहुंचने वाले सभी मार्गों पर रोशनी, सफाई और पेयजल, सुरक्षा सहित सभी आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं। मंदिर में मास्क लगाकर आने वालों को ही प्रवेश मिल सकेगा। जो लोग मास्क लगाकर नहीं आएंगे, उनके लिए प्रवेशद्वार पर ही मास्क की व्यवस्था रहेगी। दर्शन की व्यवस्था महाकाल की तर्ज पर रहेगी। प्रतिदिन सुबह पुष्प श्रृंगार, संध्या को अलग-अलग किस्म के अनाजों के लड्डुओं का भोग एवं रात्रि में शहर के प्रमुख भजन गायकों द्वारा गणेशजी की स्तुति वंदना के आयोजन भी होंगे। मंदिर का मुख्य मार्ग एकांगी रहेगा। मंदिर परिसर पर नगर निगम की ओर से आकर्षक विद्युत एवं पुष्प सज्जा भी की जाएगी। पार्किंग के लिए मंदिर परिसर स्थित पार्किंग स्थल का उपयोग ही करना होगा।