ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

रायपुर में मतांतरण को लेकर भाजपा का प्रदर्शन, कांग्रेस ने किया पलटवार

रायपुर। मतांतरण को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को बूढ़ापारा धरना स्थल पर बड़ा प्रदर्शन किया। इस दौरान मतांतरण करने वाले लोग पर एफआइआर दर्ज करवाने के लिए पुरानी बस्ती थाने का घेराव करने निकले। पुलिस ने प्रदर्शन को देखते हुए पहले से धरना स्थल के हनुमान मंदिर के पास बेरीकेड लगाकर रोक दिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर झूमा-झटकी हो गई। कुछ देर कार्यकर्ताओं ने पुरानी बस्ती थाने पहुंचकर एफआइआर दर्ज करने की मांग को लेकर बैठ गए।
वहीं प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिला कार्यकर्ता भी शामिल रहीं। वहीं दूसरी ओर भाजपा पर हमला बोलते हुए प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राज्य में मतांतरण का झूठा हौवा खड़ा कर प्रदेश के शांत वातावरण को बिगाड़ने में लगी है। 15 साल भाजपा राज में प्रदेश में मतांतरण हुए, कांग्रेस राज में इस पर अंकुश लगा है।

बृजमोहन और मूणत ने भरी हुंकार
धरना स्थल में पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कोई भी हमारे धर्म पर अतिक्रमण का प्रयास करेगा तो उसे बर्दाश्त नही करेंगे। उन्होंने कहा कि निरंकुश शासन कार्यकर्त्ता को जेल में डाल सकती पर उसके धर्म को उसके उत्साह को बांध नहीं सकती। पूर्व मंत्री और भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत ने कहा कि सरकार संविधान की शपथ लेकर कहती है कि सब वर्ग हमारा है। जब भाजपा के लोग कहते है कि मतांतरण हो रहा है। तब ये भाजपाइयों पर ही एफआइआर दर्ज करती है। भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि किस गुप्त एजेंडे से ये सरकार मतांतरण को बढ़ावा दे रही है।
भाजपा के आरोपों में कोई सच्चाई नहीं मरकाम
पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा के हर छोटे-बड़े नेता मतांतरण को लेकर बयान दे रहे है, लेकिन किसी ने आज तक प्रदेश में जबरिया मतांतरण या प्रलोभन देकर मतांतरण के खिलाफ कही भी शिकायत दर्ज नहीं करवाई है।
मरकाम ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी के आरोपों में कोई भी सच्चाई है तो वे थाने में रिपोर्ट क्यों नहीं दर्ज करवाते है? मुख्यमंत्री भूपेश बघेल स्पष्ट रूप से घोषणा कर चुके है प्रदेश में कहीं भी जबरिया मतांतरण की शिकायत आएगी तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। भाजपा बताएं कि 15 साल में मतांतरण के खिलाफ उसने कितनी कार्रवाई करवाई थी?