ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

लोकसभा की कृषि कमेटी ने शासकीय भूमि को आर्थिक स्रोत का साधन बनानेे पर की तारीफ

रायपुर। कृषि से संबंधित संसद की स्टेंडिग कमेटी के अध्ययन दल ने बुधवार को रायपुर जिले के अभनपुर विकासखंड के नवागांव गोठान और जंगल सफारी का निरीक्षण किया। इस दल में लोकसभा एवं राज्यसभा के सांसद शामिल है। निरीक्षण के दौरान दल में शामिल उत्तर प्रदेश के सांसद रामकृपाल यादव ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में कहा कि छत्तीसगढ़ शासन की महत्वाकांक्षी सुराजी योजना नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी के तहत ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के उद्देश्य से चलाई जा रही है।
निर्मित गोठान नवागांव को देखने से महसूस होता है कि महिलाओं की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। दल के सदस्यों ने सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि गांव में खाली पड़ी शासकीय भूमि को आर्थिक स्रोत का साधन बनाना नि:संदेह काबिले तारीफ है।
टीम में इतने लोग शामिल
इस दौरान दल के अध्यक्ष पीसी गड्डीगौडर के साथ-साथ लोकसभा सांसद अफजल अंसारी, होरेन सिंग बेय, देवेंद्र सिंह “भोले”, ए.गणेशमूर्ति, कनकमल कटारा, अबु ताहेर खान, मोहन मंडावी, देवजी मानसिंग राम पटेल, शारदाबेन अनिल भाई पटेल, भीमराव बसंथराव पाटिल, श्रीनिवास दादासहेब पाटिल, किंजारपु राम मोहन नायडू, विनायक भाउराव राउत, पोचा ब्रम्हानंद रेड्डी, मोहम्मद सादिक, विरेन्द्र सिंह, वेल्लालथ कोचुकृष्णन नायर श्रीकंदन, मुलायम सिंह यादव और रामकृपाल यादव शामिल थे।
इसी तरह राज्य सभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा, सरदार सुखदेव सिंह ढींढसा, कैलाश सोनी, रामनाथ ठाकुर, वाइको, छाया वर्मा और हरनाथ सिंह यादव निरीक्षण में शामिल थे। दल के सदस्यों ने गोठान परिसर में पौधारोपण भी किया। इस अवसर पर राज्य के कृषि एवं उद्यानिकी विभाग के राज्य एवं जिला स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।
जंगल सफारी का भी किया भ्रमण
दल बुधवार शाम अचानक जंगल सफारी पहुंचा। शाम होने की वजह से सिर्फ हर्बीबोर सफारी और टाइगर सफारी तथा बाड़े का भ्रमण किया। इस दौरान टीम ने सफारी के वन्यजीवों के स्वास्थ्य को देखकर काफी सराहा। शाम होने की वजह से टीम पूरे जंगल सफारी का भ्रमण नहीं कर पाई।