ब्रेकिंग
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज गांधी जयंती के अवसर पर छत्तीसगढ़ शासन की महत्वकांक्षी योजना 'महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क योजना' के शुभारंभ महिला श्रमिक की मौत पर की खबर के बाद जागे परिवहन विभाग और ट्रैफिक पुलिस, नामली थाना क्षेत्र में की कार्रवाई AIIMS : ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर बैन अब तक 7 के शव बरामद, आईएएफ ने 2 चीता हेलीकॉप्टर किए तैनात, 8 लोगों का सफल रेस्क्यू क्या Pavitra Punia- Ejaz Khan ने  कर ली सगाई? दशहरे के दिन ही खुलता है रावण के इस मंदिर का द्वार खुद स्टार्ट किया पम्पिंग सेट, कहा- पशुओं में दूध की होती है वृद्धि हटाए गए कर्मियों को नौकरी देने की मांग, 19-20 को करेंगे भूख हड़ताल रेलवे स्टेशन पर रेलकर्मी को बदमाशों ने पीट-पीट कर किया घायल, की लूटपाट मिनी सचिवालय तक निकाला रोष मार्च, डीसी को केंद्र सरकार के लिए सौंपा ज्ञापन

लोकसभा की कृषि कमेटी ने शासकीय भूमि को आर्थिक स्रोत का साधन बनानेे पर की तारीफ

रायपुर। कृषि से संबंधित संसद की स्टेंडिग कमेटी के अध्ययन दल ने बुधवार को रायपुर जिले के अभनपुर विकासखंड के नवागांव गोठान और जंगल सफारी का निरीक्षण किया। इस दल में लोकसभा एवं राज्यसभा के सांसद शामिल है। निरीक्षण के दौरान दल में शामिल उत्तर प्रदेश के सांसद रामकृपाल यादव ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में कहा कि छत्तीसगढ़ शासन की महत्वाकांक्षी सुराजी योजना नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी के तहत ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के उद्देश्य से चलाई जा रही है।
निर्मित गोठान नवागांव को देखने से महसूस होता है कि महिलाओं की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। दल के सदस्यों ने सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि गांव में खाली पड़ी शासकीय भूमि को आर्थिक स्रोत का साधन बनाना नि:संदेह काबिले तारीफ है।
टीम में इतने लोग शामिल
इस दौरान दल के अध्यक्ष पीसी गड्डीगौडर के साथ-साथ लोकसभा सांसद अफजल अंसारी, होरेन सिंग बेय, देवेंद्र सिंह “भोले”, ए.गणेशमूर्ति, कनकमल कटारा, अबु ताहेर खान, मोहन मंडावी, देवजी मानसिंग राम पटेल, शारदाबेन अनिल भाई पटेल, भीमराव बसंथराव पाटिल, श्रीनिवास दादासहेब पाटिल, किंजारपु राम मोहन नायडू, विनायक भाउराव राउत, पोचा ब्रम्हानंद रेड्डी, मोहम्मद सादिक, विरेन्द्र सिंह, वेल्लालथ कोचुकृष्णन नायर श्रीकंदन, मुलायम सिंह यादव और रामकृपाल यादव शामिल थे।
इसी तरह राज्य सभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा, सरदार सुखदेव सिंह ढींढसा, कैलाश सोनी, रामनाथ ठाकुर, वाइको, छाया वर्मा और हरनाथ सिंह यादव निरीक्षण में शामिल थे। दल के सदस्यों ने गोठान परिसर में पौधारोपण भी किया। इस अवसर पर राज्य के कृषि एवं उद्यानिकी विभाग के राज्य एवं जिला स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।
जंगल सफारी का भी किया भ्रमण
दल बुधवार शाम अचानक जंगल सफारी पहुंचा। शाम होने की वजह से सिर्फ हर्बीबोर सफारी और टाइगर सफारी तथा बाड़े का भ्रमण किया। इस दौरान टीम ने सफारी के वन्यजीवों के स्वास्थ्य को देखकर काफी सराहा। शाम होने की वजह से टीम पूरे जंगल सफारी का भ्रमण नहीं कर पाई।