ब्रेकिंग
भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका...

भारत की T20 विश्व कप टीम में इस IPL टीम के हैं 6 खिलाड़ी, ये फ्रेंचाइजी रह गई खाली हाथ

नई दिल्ली। ICC T20 World Cup 2021 के लिए भारत समेत सभी टीमों का एलान हो गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने पिछले सप्ताह टीम की घोषणा की थी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि टी20 विश्व कप की टीम में किस आइपीएल टीम के खिलाड़ी सबसे ज्यादा हैं और वो कौन सी टीम है, जिसका एक भी खिलाड़ी भारत के लिए इस साल होने वाले टी20 विश्व कप में नहीं खेलेगा।

दरअसल, टी20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय टीम में 15 खिलाड़ियों को शामिल किया है, जबकि 3 खिलाड़ी रिजर्व के तौर पर शामिल हैं। इस तरह अगर 18 खिलाड़ियों के नजरिए से देखा जाए तो आइपीएल की एक टीम से सबसे ज्यादा 6 खिलाड़ी निकलकर सामने आते हैं। जी हां, मुंबई इंडियंस की टीम के 6 खिलाड़ियों को इस 15+3 सदस्यीय टीम में जगह मिली है। हैरान करने वाली बात ये है कि सभी 6 खिलाड़ी फाइनल फिफ्टीन का हिस्सा हैं।

वहीं, राजस्थान रायल्स आइपीएल की एकमात्र टीम है, जिसका एक भी खिलाड़ी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया है। टीम के कप्तान संजू सैमसन के पास टी20 विश्व कप की टीम में शामिल होने का मौका था, लेकिन वे श्रीलंका दौरे पर फ्लाप रहे और इस तरह बैकअप विकेटकीपर के रूप में इशान किशन को मौका मिल गया। संजू सैमसन देश के लिए अभी तक एक भी आइसीसी टूर्नामेंट नहीं खेल पाएं हैं।

मुंबई की टीम के जहां 6 खिलाड़ी हैं, वहीं दिल्ली कैपिटल्स के चार खिलाड़ियों को 18 सदस्यीय टीम में जगह मिली है, जिसमें एक रिजर्व खिलाड़ी भी शामिल है। तीसरे नंबर पर पंजाब किंग्स है, जिसके दो खिलाड़ी फाइनल फिफ्टीन का हिस्सा हैं। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स के तीन खिलाड़ी टी20 विश्व कप की टीम में शामिल हैं, लेकिन दो खिलाड़ी इस टीम के रिजर्व का हिस्सा हैं। इसके अलावा रायल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स का एक-एक खिलाड़ी शामिल है।

T20 विश्व कप में भाग लेने वाले खिलाड़ी इन IPL टीमों का हिस्सा हैं

मुंबई इंडियंस (6) – रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, इशान किशन, जसप्रीत बुमराह और राहुल चाहर

दिल्ली कैपिटल्स (3+1)- रिषभ पंत, अक्षर पटेल और आर अश्विन ( रिजर्व में श्रेयस अय्यर)

पंजाब किंग्स (2)- केएल राहुल और मुहम्मद शमी

चेन्नई सुपर किंग्स (1+2) – रवींद्र जडेजा (रिजर्व में दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर)

रायल चैलेंजर्स बैंगलोर(1) – विराट कोहली

सनराइजर्स हैदराबाद(1) – भुवनेश्वर कुमार

कोलकाता नाइट राइडर्स(1) – वरुण चक्रवर्ती