ब्रेकिंग
संजय गांधी टाइगर रिजर्व में बढ़ रही बाघों की संख्या, सैलानियों में भी हो रहा इजाफा सफीदों रोड पर 4 लोगों ने किया हमला, कोर्ट के आदेश पर FIR 50 लोगों को ट्रॉली में बेठाकर सड़क पर दौड़ रहा ट्रैक्टर, मूकदर्शक बनी पुलिस नॉर्थ कोरिया ने जापान के ऊपर से दागी बैलिस्टिक मिसाइल विद्याधाम परिसर गूंज रहा मां पराम्बा के जयघोष एवं स्वाहाकार की मंगल ध्वनि से वीडियो वायरल : एयरपोर्ट पर करीना कपूर के साथ बदसलूकी.. इस देवी मंदिर में है 51 फीट ऊंचे दीप स्तंभ, जान जोखिम में डालकर इन्हें कैसे जलाते हैं मां वैष्णो के दरबार में पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह हर रूप में स्त्री का सम्मान करने से प्रसन्न होती हैं मां जगदंबा Navratri Durga Ashtami: दुर्गाष्टमी आज, शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और कन्या पूजन महत्व

भारत की T20 विश्व कप टीम में इस IPL टीम के हैं 6 खिलाड़ी, ये फ्रेंचाइजी रह गई खाली हाथ

नई दिल्ली। ICC T20 World Cup 2021 के लिए भारत समेत सभी टीमों का एलान हो गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने पिछले सप्ताह टीम की घोषणा की थी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि टी20 विश्व कप की टीम में किस आइपीएल टीम के खिलाड़ी सबसे ज्यादा हैं और वो कौन सी टीम है, जिसका एक भी खिलाड़ी भारत के लिए इस साल होने वाले टी20 विश्व कप में नहीं खेलेगा।

दरअसल, टी20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय टीम में 15 खिलाड़ियों को शामिल किया है, जबकि 3 खिलाड़ी रिजर्व के तौर पर शामिल हैं। इस तरह अगर 18 खिलाड़ियों के नजरिए से देखा जाए तो आइपीएल की एक टीम से सबसे ज्यादा 6 खिलाड़ी निकलकर सामने आते हैं। जी हां, मुंबई इंडियंस की टीम के 6 खिलाड़ियों को इस 15+3 सदस्यीय टीम में जगह मिली है। हैरान करने वाली बात ये है कि सभी 6 खिलाड़ी फाइनल फिफ्टीन का हिस्सा हैं।

वहीं, राजस्थान रायल्स आइपीएल की एकमात्र टीम है, जिसका एक भी खिलाड़ी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया है। टीम के कप्तान संजू सैमसन के पास टी20 विश्व कप की टीम में शामिल होने का मौका था, लेकिन वे श्रीलंका दौरे पर फ्लाप रहे और इस तरह बैकअप विकेटकीपर के रूप में इशान किशन को मौका मिल गया। संजू सैमसन देश के लिए अभी तक एक भी आइसीसी टूर्नामेंट नहीं खेल पाएं हैं।

मुंबई की टीम के जहां 6 खिलाड़ी हैं, वहीं दिल्ली कैपिटल्स के चार खिलाड़ियों को 18 सदस्यीय टीम में जगह मिली है, जिसमें एक रिजर्व खिलाड़ी भी शामिल है। तीसरे नंबर पर पंजाब किंग्स है, जिसके दो खिलाड़ी फाइनल फिफ्टीन का हिस्सा हैं। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स के तीन खिलाड़ी टी20 विश्व कप की टीम में शामिल हैं, लेकिन दो खिलाड़ी इस टीम के रिजर्व का हिस्सा हैं। इसके अलावा रायल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स का एक-एक खिलाड़ी शामिल है।

T20 विश्व कप में भाग लेने वाले खिलाड़ी इन IPL टीमों का हिस्सा हैं

मुंबई इंडियंस (6) – रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, इशान किशन, जसप्रीत बुमराह और राहुल चाहर

दिल्ली कैपिटल्स (3+1)- रिषभ पंत, अक्षर पटेल और आर अश्विन ( रिजर्व में श्रेयस अय्यर)

पंजाब किंग्स (2)- केएल राहुल और मुहम्मद शमी

चेन्नई सुपर किंग्स (1+2) – रवींद्र जडेजा (रिजर्व में दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर)

रायल चैलेंजर्स बैंगलोर(1) – विराट कोहली

सनराइजर्स हैदराबाद(1) – भुवनेश्वर कुमार

कोलकाता नाइट राइडर्स(1) – वरुण चक्रवर्ती