ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

रायपुर के अंशुल ने हासिल किए रैंक-1 में 100 परसेंटाइल

रायपुर। इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा के जेईई मेन चौथे अटैम्प्ट में राजधानी निवासी अंशुल वर्मा ने आल इंडिया रैंक-1 में 100 परसेंटाइल हासिल किया। अंशुल ने बताया कि एनसीईआरटी सिलेबस और जेईई मेन के विशेष टापिक्स पर ज्यादा फोकस किया। इसके लिए रोजाना 10 घंटे पढ़ाई की। वहीं रीक्रिएशन के लिए क्रिकेट खेलना या पापा के साथ शतरंज खेलता था। उल्लेखनीय है कि इससे पहले अंशुल ने जेईई मेन के तीसरे सेशन में 300 में 300 अंक हासिल कर 100 परसेंटाइल स्कोर किया था।
वहीं, जेईई मेन फरवरी में 99.95 और मार्च अटैम्प्ट में 99.93 स्कोर किया था। इन दोनों रिजल्ट से संतुष्ट नहीं थे। इसलिए जुलाई में फिर एक अटैम्प्ट दिया। बता दें कि अंशुल के माता दमयंती वर्मा शिक्षिका और पिता डा. कृष्ण कुमार वर्मा, पशु चिकित्सक है। वहीं अंशुल का कहना है कि फिलहाल जेईई एडवांस पर फोकस है। भविष्य में आइआइटी मुंबई की सीएस ब्रांच से बीटेक करना चाहता हूं।
दोस्तों से भी मिली मदद
अंशुल ने बताया कि जेईई मेन मार्च अटैम्प्ट में मेरे क्लासमेट ने 100 परसेंटाइल स्कोर किया था। मैंने सोचा कि जब वो 100 परसेंटाइल स्कोर कर सकता है तो मैं क्यों नहीं। उसी दिन से तैयारी शुरू की और जो सोचा था वो कर दिया। इस दौरान किसी विषय को लेकर एक-दूसरे से चर्चा करते थे।
रिजल्ट यहां देख सकते हैं
उम्मीदवार अपने रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in, ntaresults.nic.in nta.ac.in पर देख सकते हैं। दूसरी ओर जेईई मेन परीक्षा के लिए 7.08 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया था।
जेईई एडवांस्ड रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू
जेईई मेन सीजन चार के परिणाम घोषित होते है ही अब जेईई एडवांस्ड के रजिस्ट्रेशन 15 सितंबर से शुरू हो गए है। जो 20 सितंबर शाम पांच बजे तक चलेंगे। परीक्षा शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 21 सितंबर 2021 तक है। वहीं इंडियन इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी (आइआइटी) खड़गपुर की आधिकारिक वेबसाइट लीीचगप.चब.ैह पर जेईई एडवांस्ड रजिस्ट्रेशन की डीटेल्स जारी कर दी गई हैं।