ब्रेकिंग
साकेत कोर्ट ने शरजील इमाम को दी जमानत पोहा बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें या पोहा मिल कैसे लगाये |Poha Making Business In Hindi बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज टीम इंडिया में शामिल एमपीपीईबी व एमपीपीएससी में 5 साल से नहीं हुई भर्ती, छात्रों ने निकाली रैली दीपावली के अगले दिन रहेगा सूर्य ग्रहण, करीब एक घंटे का रहेगा समय क्या फ्लॉप फिल्मों के बाद आयुष्मान खुराना ने घटाई फीस? जबलपुर आर्डनेंस फैक्ट्री में आग से झुलसे गंभीर नंद किशोर को एयर एंबुलेंस से मुंबई ले जाने की तैयारी ITBP के SI ने की आत्महत्या, दफ्तर में फंदे पर लटकी मिली लाश बस्तर संभाग में नौ नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण चायपत्ती के बैग बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें | How to Start Tea Bag Making Business Plan In Hindi

रायपुर के अंशुल ने हासिल किए रैंक-1 में 100 परसेंटाइल

रायपुर। इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा के जेईई मेन चौथे अटैम्प्ट में राजधानी निवासी अंशुल वर्मा ने आल इंडिया रैंक-1 में 100 परसेंटाइल हासिल किया। अंशुल ने बताया कि एनसीईआरटी सिलेबस और जेईई मेन के विशेष टापिक्स पर ज्यादा फोकस किया। इसके लिए रोजाना 10 घंटे पढ़ाई की। वहीं रीक्रिएशन के लिए क्रिकेट खेलना या पापा के साथ शतरंज खेलता था। उल्लेखनीय है कि इससे पहले अंशुल ने जेईई मेन के तीसरे सेशन में 300 में 300 अंक हासिल कर 100 परसेंटाइल स्कोर किया था।
वहीं, जेईई मेन फरवरी में 99.95 और मार्च अटैम्प्ट में 99.93 स्कोर किया था। इन दोनों रिजल्ट से संतुष्ट नहीं थे। इसलिए जुलाई में फिर एक अटैम्प्ट दिया। बता दें कि अंशुल के माता दमयंती वर्मा शिक्षिका और पिता डा. कृष्ण कुमार वर्मा, पशु चिकित्सक है। वहीं अंशुल का कहना है कि फिलहाल जेईई एडवांस पर फोकस है। भविष्य में आइआइटी मुंबई की सीएस ब्रांच से बीटेक करना चाहता हूं।
दोस्तों से भी मिली मदद
अंशुल ने बताया कि जेईई मेन मार्च अटैम्प्ट में मेरे क्लासमेट ने 100 परसेंटाइल स्कोर किया था। मैंने सोचा कि जब वो 100 परसेंटाइल स्कोर कर सकता है तो मैं क्यों नहीं। उसी दिन से तैयारी शुरू की और जो सोचा था वो कर दिया। इस दौरान किसी विषय को लेकर एक-दूसरे से चर्चा करते थे।
रिजल्ट यहां देख सकते हैं
उम्मीदवार अपने रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in, ntaresults.nic.in nta.ac.in पर देख सकते हैं। दूसरी ओर जेईई मेन परीक्षा के लिए 7.08 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया था।
जेईई एडवांस्ड रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू
जेईई मेन सीजन चार के परिणाम घोषित होते है ही अब जेईई एडवांस्ड के रजिस्ट्रेशन 15 सितंबर से शुरू हो गए है। जो 20 सितंबर शाम पांच बजे तक चलेंगे। परीक्षा शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 21 सितंबर 2021 तक है। वहीं इंडियन इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी (आइआइटी) खड़गपुर की आधिकारिक वेबसाइट लीीचगप.चब.ैह पर जेईई एडवांस्ड रजिस्ट्रेशन की डीटेल्स जारी कर दी गई हैं।