ब्रेकिंग
प्रभु जगन्नाथ जी को भोग लगाकर क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने माता कर्मा प्रसाद वितरण प्रारंभ किया विधायक इन्द्र साव की पहल पर नगर पालिका में दो करोड़ की विकास कार्य स्वीकृत नगरीय निकाय मंत्री अरूण साव का आभार व्यक्त किया नरेन्द्र मोदी व बीजेपी पार्टी आदिवासियों का रखता है विशेष ध्यान बरसात के सीजन मे हर कोई अपने माता पिता के नाम पर एक पेड अवश्य लगाये- विष्णु देव साय विधायक इंद्र साव ने भाटापारा आए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को सौंपा ज्ञापन किसानो की समस्याओं के निदान के लिए विधायक इंद्र साव मिले कृषि मंत्री राम विचार नेताम से जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार भीम आर्मी छत्तीसग... बलौदा बाजार हिंसा :-NSUI विधानसभा अध्यक्ष सूर्यकांत वर्मा सहित 07 लोगो की हुई गिरफ्तारी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 07 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार गिरफ्तार एक आरोपी... सिमगा स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को जीवनदीप समिति की बैठक विधायक श्री इंद्र साव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस मिली बड़ी सफलता, संयुक्त कार्यालय परिसर स्थित ध्वजखंभ में सफेद ध्वजा लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार आरोपी द्वारा संयुक्त कार्याल...

KBC में 50 लाख जीतने वाले प्रांशू को बिग B ने गिफ्ट किया अपना कोट, तो वहीं रोहित शर्मा ने दिए अपने दस्ताने

उमरिया: प्रांशु त्रिपाठी, ये वो नाम है जिसे शायद पहले कोई भी नहीं जानता था। लेकिन कौन बनेगा करोड़ पति शो में बिग बी के सामने हॉट सीट में बैठने के बाद अब न सिर्फ लोग इन्हें जान गए हैं बल्कि इनके फैन भी हो गए हैं। आदिवासी बाहुल्य उमरिया जिले के एक आदिवासी गांव के सरकारी स्कूल में पढ़ाने वाले अतिथि शिक्षक को बिग बी के सामने हॉट सीट पर देखना, किसी सपने से कम नहीं, लेकिन इसे सच कर दिखाया है, गांव के परिवेश में पले बढ़े उमरिया के लाल प्रांशू त्रिपाठी ने। जो न सिर्फ अपनी प्रतिभा की बदौलत देश के जाने माने टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (KBC) तक पहुंचे। बल्कि 50 लाख की बड़ी रकम जीत कर जिले का गौरव बढ़ाया और अतिथि शिक्षकों के सम्मान को चार चांद लगा दिए।

प्रांशू के बेबाक जवाब आपने 23 सितम्बर के शो में तो देखे ही होंगे, कि किस तरीके से छोटे से कस्बे में रहने वाले युवा ने बिग बी के सामने न सिर्फ पूरे आत्मविश्वास के साथ जमे रहे बल्कि सवालों का बेबाकी से जबाब भी दिया। प्रांशू अपनी जीत का श्रेय माता-पिता परिवार और दोस्तों को दिया है। जिनकी मदद से वो इस मुकाम तक पहुंचे हैं

प्रांशू मूलरूप से उमरिया के रहने वाले हैं। उनके पिता कंचन त्रिपाठी आदिवासी विकास विभाग में संयोजक रहे हैं। जबकि माता महिला बाल विकास विभाग की सुपरवाइजर हैं। शिक्षा के साथ क्रिकेट खेलना उनका शौक था। तो KBC में शामिल होना एक सपना। जो पूरा भो हो गया।

प्रांशू के बेबाक अंदाज ने बिग बी को भी कायल कर दिया। यही वजह है कि खुश होकर अमिताभ बच्चन ने प्रांशू को अपना कोट गिफ्ट तो किया ही, साथ ही प्रांशू के आदर्श क्रिकेटर रोहित शर्मा से भी शो के दौरान मुलाकात करा दी, और रोहित शर्मा अपने फैन को दस्ताना गिफ्ट किया। प्रांशू ने युवाओं को धैर्य और लगन को ही सफलता की कुंजी बताया है। प्रांशू जीती गई रकम बच्चों में प्रतिभा निखारने में खर्च करने का इरादा रखते हैं।