ब्रेकिंग
सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद

KBC में 50 लाख जीतने वाले प्रांशू को बिग B ने गिफ्ट किया अपना कोट, तो वहीं रोहित शर्मा ने दिए अपने दस्ताने

उमरिया: प्रांशु त्रिपाठी, ये वो नाम है जिसे शायद पहले कोई भी नहीं जानता था। लेकिन कौन बनेगा करोड़ पति शो में बिग बी के सामने हॉट सीट में बैठने के बाद अब न सिर्फ लोग इन्हें जान गए हैं बल्कि इनके फैन भी हो गए हैं। आदिवासी बाहुल्य उमरिया जिले के एक आदिवासी गांव के सरकारी स्कूल में पढ़ाने वाले अतिथि शिक्षक को बिग बी के सामने हॉट सीट पर देखना, किसी सपने से कम नहीं, लेकिन इसे सच कर दिखाया है, गांव के परिवेश में पले बढ़े उमरिया के लाल प्रांशू त्रिपाठी ने। जो न सिर्फ अपनी प्रतिभा की बदौलत देश के जाने माने टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (KBC) तक पहुंचे। बल्कि 50 लाख की बड़ी रकम जीत कर जिले का गौरव बढ़ाया और अतिथि शिक्षकों के सम्मान को चार चांद लगा दिए।

प्रांशू के बेबाक जवाब आपने 23 सितम्बर के शो में तो देखे ही होंगे, कि किस तरीके से छोटे से कस्बे में रहने वाले युवा ने बिग बी के सामने न सिर्फ पूरे आत्मविश्वास के साथ जमे रहे बल्कि सवालों का बेबाकी से जबाब भी दिया। प्रांशू अपनी जीत का श्रेय माता-पिता परिवार और दोस्तों को दिया है। जिनकी मदद से वो इस मुकाम तक पहुंचे हैं

प्रांशू मूलरूप से उमरिया के रहने वाले हैं। उनके पिता कंचन त्रिपाठी आदिवासी विकास विभाग में संयोजक रहे हैं। जबकि माता महिला बाल विकास विभाग की सुपरवाइजर हैं। शिक्षा के साथ क्रिकेट खेलना उनका शौक था। तो KBC में शामिल होना एक सपना। जो पूरा भो हो गया।

प्रांशू के बेबाक अंदाज ने बिग बी को भी कायल कर दिया। यही वजह है कि खुश होकर अमिताभ बच्चन ने प्रांशू को अपना कोट गिफ्ट तो किया ही, साथ ही प्रांशू के आदर्श क्रिकेटर रोहित शर्मा से भी शो के दौरान मुलाकात करा दी, और रोहित शर्मा अपने फैन को दस्ताना गिफ्ट किया। प्रांशू ने युवाओं को धैर्य और लगन को ही सफलता की कुंजी बताया है। प्रांशू जीती गई रकम बच्चों में प्रतिभा निखारने में खर्च करने का इरादा रखते हैं।