ब्रेकिंग
Essay Help From Licensed Authors Come affrontare Nervosismo estremo मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज गांधी जयंती के अवसर पर छत्तीसगढ़ शासन की महत्वकांक्षी योजना 'महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क योजना' के शुभारंभ महिला श्रमिक की मौत पर की खबर के बाद जागे परिवहन विभाग और ट्रैफिक पुलिस, नामली थाना क्षेत्र में की कार्रवाई AIIMS : ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर बैन अब तक 7 के शव बरामद, आईएएफ ने 2 चीता हेलीकॉप्टर किए तैनात, 8 लोगों का सफल रेस्क्यू क्या Pavitra Punia- Ejaz Khan ने  कर ली सगाई? दशहरे के दिन ही खुलता है रावण के इस मंदिर का द्वार खुद स्टार्ट किया पम्पिंग सेट, कहा- पशुओं में दूध की होती है वृद्धि हटाए गए कर्मियों को नौकरी देने की मांग, 19-20 को करेंगे भूख हड़ताल

KBC में 50 लाख जीतने वाले प्रांशू को बिग B ने गिफ्ट किया अपना कोट, तो वहीं रोहित शर्मा ने दिए अपने दस्ताने

उमरिया: प्रांशु त्रिपाठी, ये वो नाम है जिसे शायद पहले कोई भी नहीं जानता था। लेकिन कौन बनेगा करोड़ पति शो में बिग बी के सामने हॉट सीट में बैठने के बाद अब न सिर्फ लोग इन्हें जान गए हैं बल्कि इनके फैन भी हो गए हैं। आदिवासी बाहुल्य उमरिया जिले के एक आदिवासी गांव के सरकारी स्कूल में पढ़ाने वाले अतिथि शिक्षक को बिग बी के सामने हॉट सीट पर देखना, किसी सपने से कम नहीं, लेकिन इसे सच कर दिखाया है, गांव के परिवेश में पले बढ़े उमरिया के लाल प्रांशू त्रिपाठी ने। जो न सिर्फ अपनी प्रतिभा की बदौलत देश के जाने माने टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (KBC) तक पहुंचे। बल्कि 50 लाख की बड़ी रकम जीत कर जिले का गौरव बढ़ाया और अतिथि शिक्षकों के सम्मान को चार चांद लगा दिए।

प्रांशू के बेबाक जवाब आपने 23 सितम्बर के शो में तो देखे ही होंगे, कि किस तरीके से छोटे से कस्बे में रहने वाले युवा ने बिग बी के सामने न सिर्फ पूरे आत्मविश्वास के साथ जमे रहे बल्कि सवालों का बेबाकी से जबाब भी दिया। प्रांशू अपनी जीत का श्रेय माता-पिता परिवार और दोस्तों को दिया है। जिनकी मदद से वो इस मुकाम तक पहुंचे हैं

प्रांशू मूलरूप से उमरिया के रहने वाले हैं। उनके पिता कंचन त्रिपाठी आदिवासी विकास विभाग में संयोजक रहे हैं। जबकि माता महिला बाल विकास विभाग की सुपरवाइजर हैं। शिक्षा के साथ क्रिकेट खेलना उनका शौक था। तो KBC में शामिल होना एक सपना। जो पूरा भो हो गया।

प्रांशू के बेबाक अंदाज ने बिग बी को भी कायल कर दिया। यही वजह है कि खुश होकर अमिताभ बच्चन ने प्रांशू को अपना कोट गिफ्ट तो किया ही, साथ ही प्रांशू के आदर्श क्रिकेटर रोहित शर्मा से भी शो के दौरान मुलाकात करा दी, और रोहित शर्मा अपने फैन को दस्ताना गिफ्ट किया। प्रांशू ने युवाओं को धैर्य और लगन को ही सफलता की कुंजी बताया है। प्रांशू जीती गई रकम बच्चों में प्रतिभा निखारने में खर्च करने का इरादा रखते हैं।