ब्रेकिंग
भाटापारा नगर ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया, अभिषेक उपाध्याय को सर्व सम्मती से अध्यक्ष मनोनीत किया गया ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल

आदिवासी जिलों में टीकाकरण के लिए चलेंगी 28 मोबाइल वैन, स्वास्थ्य मंत्री ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

भोपाल। प्रदेश के आदिवासी जिलों के विकासखण्डों में टीकाकरण के लिए 28 मोबाइल वैन चलेंगी। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने रविवार दोपहर 12 बजे भोपाल के काटजू अस्पताल से वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण से छूटे लोगों को टीका लगाने के लिए यह वैन चलाई गई हैं। अनूपपुर, बालाघाट, पन्ना, ग्वालियर और श्योपुर में पांच-पांच वैन चलेंगी, जबकि आलीराजपुर में तीन वैन चलेंगी।
स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि जो लोग टीकाकरण केंद्र तक नहीं आ पाते उनके घर के पास वैन भेजकर टीका लगवाया जा सकेगा। यह वैन केयर इंडिया गैर सरकारी संगठन ने निश्शुल्क उपलब्ध कराई है। टीका लगाने और पंजीयन के लिए कर्मचारी भी केयर इंडिया के हैं। उन्होंने कहा कि विकासखंड चिकित्सा अधिकारी और सीएमएचओ ऐसे क्षेत्रों को चिन्हित करेंगे जहां टीकाकरण कम हुआ है। इसके बाद रूटमैप बनाकर एंबुलेंस को रवाना किया जाएगा। दिव्यांग और बुजुर्गों को भी वैन के जरिए उनके घर के पास टीका लगाया जा सकेगा। इस दौरान राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. संतोष शुक्ला, पूर्व स्वास्थ्य संचालक और केयर इंडिया के सलाहकार डॉ. बीएस ओहरी मौजूद थे।
केयर इंडिया के सीनियर प्रोग्राम मैनेजर जैमोन थामस ने बताया कि भोपाल के 10वीं कक्षा से ऊपर के बच्चों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करेंगे। इसका फायदा यह होगा कि यह बच्चे अपने परिवार व पड़ोस में लोगों को टीकाकरण के महत्व के बारे में बताएंगे। बता दें कि भोपाल में पहले ही टीकाकरण के लिए छह वैन चल रही हैं। इसके अलावा चार वाहन टीकाकरण के प्रचार-प्रसार के लिए चल रहे हैं। प्रदेश में अभी तक 4 करोड़ 86 लाख लोगों को पहली और 1 करोड़ 53 लाख लोगों को दोनों डोज लग चुकी हैं।