ब्रेकिंग
भाटापारा नगर ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया, अभिषेक उपाध्याय को सर्व सम्मती से अध्यक्ष मनोनीत किया गया ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल

रेत के बाद ऑटोमोबाइल परिवहन में पश्‍चिम-मध्‍य रेलवे ने किया कमाल, एक माह में कमाए 26 लाख

भोपाल। पश्चिम-मध्य रेलवे रेत परिवहन के बाद अब आटोमोबाइल परिवहन के क्षेत्र में भी उतर गया है। सितंबर माह में रेलवे ने भोपाल, जबलपुर और कोटा मंडल के स्टेशनों से ऑटोमोबाइल का परिवहन किया है। रेलवे को इस क्षेत्र से 26 लाख रुपये का राजस्‍व प्राप्‍त हुआ है। पश्चिम-मध्य रेलवे के लिए यह बिल्कुल नया लोडिंग आयटम है। इसके पहले ऑटोमोबाइल परिवहन नहीं किया जाता था। इस तरह रेलवे ने सितंबर माह में हर तरह के माल लदान से तीन करोड़ रुपये कमाए हैं।
भोपाल मंडल ने पहली बार किया राखड़ का परिवहन
भोपाल रेल मंडल ने पहली बार राखड़ का परिवहन किया है। यह राखड़ बीना से लखनऊ भेजी गई थी। रेलवे को इस क्षेत्र से 77 लाख रुपये की आवक हुई है। इस तरह गुना से एक रैक मक्का भी बाहर भेजा गया है। रेलवे को इससे 40 लाख रुपये की आवक होगी।
माल परिवहन से होने वाली कमाई से यात्री सुविधाएं बढ़ाने पर जोर
माल परिवहन से जोन को हर माह करोड़ रुपये की आवक हो रही है। रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि इस आवक से भोपाल, जबलपुर व कोटा रेल मंडल के तीन सौ से अधिक स्टेशनों पर यात्री सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी। पुल, पुलिया का निर्माण किया जाएगा। ट्रैक को लगातार अपग्रेड किया जा रहा है। सिग्नल व्यवस्था को मजबूत किया जा रहा है। लोगों की सुविधा के लिए रेल अंडरपास का निर्माण किया जा रहा है। ट्रेनों में आधुनिक एलएचबी कोच लगाए जा रहे हैं, ताकि यात्रियों के लिए सफर आरामदायक हो सके। पश्चिम-मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता राहुल जयपुरिया का कहना है कि रेलवे तेजी से अधोसंरचना से जुड़े काम कर रहा है। इसमें रुपयों की जरूरत होती है, जिसकी भरपाई माल लदान से होने वाली आवक से होनी जरूरी है। इस आवक से यात्रियों के हितों से जुड़े काम ही हो रहे हैं।