ब्रेकिंग
भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी

बलौदाबाजार उपजेल में फूटा कोरोना बम, बंदियों को जमानत पर छोड़ने की तैयारी

रायपुर।  बलौदाबाजार उपजेल में एक साथ 15 बंदियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से हड़कंप मचा हुआ है। रायपुर और दुर्ग सेंट्रल जेल में पांच से अधिक बंदियों की मौत भी हो चुकी है। दूसरी लहर में प्रदेशभर के अलग-अलग जेलों में 70 से अधिक बंदी कोरोना संक्रमित पाए गए है। ऐसे में हालात बिगड़ने की आशंका को ध्यान में रखकर जेल मुख्यालय ने कवायद तेज कर दी है।

फिर से जेलों में क्षमता से अधिक रखे गए बंदियों को जमानत या पेरोल पर छोड़ने की योजना बनाई जा रही है।इस मामले में शनिवार को सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश भी दिए है, लिहाजा जेल प्रशासन ने इस पर जल्द ही फैसला लेने के संकेत दिए है। जानकारी के मुताबिक, बलौदाबाजार उपजेल मे भी कोरोना विस्फोट हुआ है। जेल के 15 कैदी संक्रमित हुए हैं।

रिपोर्ट मिलने के बाद सभी कैदियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक 14 का कोविड सेंटर सकरी में दाखिल कराया गया है, जबकि एक का जिला कोविड हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। बलौदाबाजार उपजेल के जेलर अभिषेक मिश्रा ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पांच मई को उपजेल के 55 बंदियों का कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसमें 15 संक्रमित निकले हैं।

इसी तरह दो मई को राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ ब्लॉक के सलौनी स्थित उपजेल में लगभग 75 विचाराधीन कैदियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इन सभी कैदियों को जेल में ही अलग-अलग बैरकों में रखकर इलाज किया गया। उपजेल में 376 के मामले में विचाराधीन एक कैदी की कोरोना से मौत हो गई। वहीं, जशपुर जिला जेल में बीत दिनों 21 कैदी कोरोना पॉजिटिव मिले थे।

जेल में अलग से कोविड केयर बैरक बना दिया गया है। सभी संक्रमित बंदियों को इसी में रखा गया है। आशंका जताई जा रही है कि बाहर से आने वाले सामान से संक्रमण फैला है। कारण यह बताया जा रहा है कि किसी आरोपित को कोर्ट में पेश करने के पूर्व ही उसका टेस्ट कराया जाता है। जेल स्टाफ के जरिए संक्रमण फैलने जैसी बात भी अभी तक सामने नहीं आई है।

पांच की हो चुकी है मौत

रायपुर और दुर्ग सेंट्रल जेल में अब तक पांच कैदियों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। इससे पहले रायपुर सेंट्रल जेल और दुर्ग केंद्रीय जेल में बंद पांच कैदियों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। वहीं करीब 70 कैदी पॉजिटिव हो चुके हैं। पिछले साल मार्च में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हजारों कैदियों को अंतरिम जमानत दी गई और पैरोल पर छोड़ा गया था। इस दौरान दो बार पैरोल बढ़ाई गई और दिसंबर तक कैदियों को बाहर रखा गया था। इसके कारण संक्रमण रोकने में जेल प्रशासन को मदद मिली थी।