ब्रेकिंग
जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा अवैध रूप से डंप किया गया भारी मात्रा में शराब का जखीरा किया गया बरामद थाना हथबंद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम केसदा मे... क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने रावणभाठा स्थित दशहरा मैदान के मुख्यमंच से नगर वासियों और क्षेत्रवासियो को विजयादशमी पर्व की बधाई दी विधायक इंद्र साव के प्रयास से भाटापारा राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा विधायक के प्रस्ताव को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी स्वीकृति सुशील शर्मा को आगामी झारखंड प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने हटिया विधान सभा क्रमांक 64 का पर्यवेक्षक नियुक्त किया जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा रोड में खड़ी ट्रकों के पहिए चोरी करने वाले गिरोह का किया गया पर्दाफाश पुलिस द्वारा ट्रकों के पहिए व बैटरी जैक च... खड़ी ट्रैकों में हो रही लगातार चोरी से परेशान भाटापारा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा विरोध प्रदर्शन पद यात्रा करते हुए शहर थाने में ज्ञापन सौंपा गया भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ...

टीका न मिलने से लौट रहे लोग, केंद्रों में अव्यवस्था को ठीक नहीं कर पा रहा स्वास्थ्य विभाग

रायपुर। राजधानी में 18 से 44 वर्ष के लोगों के टीकाकरण को लेकर तीसरे दिन भी भारी अव्यस्था देखने को मिली। स्थिति यह है कि भीड़ अधिक है। और टोकन न मिलने से लोग बिना वैक्सीनेशन के लौट रहे। जहां एक ओर शराब के लिए ऑनलाइन व्यवस्था की गई है। वैक्सीन के लिए पंजीयन ऑनलाइन न होने से समस्या और बढ़ गई है।

राजधानी में दो दिनों तक आठ केंद्रों में टीकाकरण चल रहा था। इसे आज 10 और बढ़ाकर भले ही 18 कर दिया गया है। लेकिन टीकाकरण के लिये अधिक संख्या में पहुंचते लोगों के अनुसार स्वास्थ्य व्यवस्थाएं ठप हो चली है। वहीं, आंधी-बारिश के चलते भी दीनदयाल आडिटोरियम केंद्र समेत अन्य टीकाकरण केंद्रों में लगे टेंट उखाड़ गए, जिसे अब तक ठीक नहीं किया गया है

बता दें कि रविवार को रायपुर नगर निगम क्षेत्र के सांस्कृतिक भवन चंगोराभाठा में 210, पं.दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम में 210 और जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (बीटीआइ) शंकरनगर में 200 लोगों ने टीका लगवाया।

इसी तरह बिरगांव नगर निगम क्षेत्र में अडवानी आलिकान उच्चतर माध्यमिक शाला में 513, दाऊ पोषण लाल चंद्रवंशी शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परसतराई धरसींवा में 361, कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अभनपुर में 287, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, आरंग में 227 और सांस्कृतिक भवन वार्ड क्रमांक 18 तिल्दा में 320 लगवाया ने टीका लगवाया।

इसमें अंत्योदय राशन कार्ड के माध्यम से 83, बीपीएल राशनकार्ड के माध्यम से 751 लोगों ने टीका लगवाया। इसी तरह एपीएल वर्ग से 1494 लोगों ने टीका लगवाया है। अधिकारियों ने बताया कि अंत्योदय और बीपीएल श्रेणी के लिए हितग्राहियों को निर्धारित आइडी, दस्तावेज के साथ-साथ राशन कार्ड भी दिखाना होगा।

जबकि एपीएल श्रेणी के लिए निर्धारित पहचान पत्र आइडी जैसे आधार कार्ड, पेन कार्ड या अन्य मान्य दस्तावेज में से कोई एक दिखाना होगा। एपीएल श्रेणी के लिए राशन कार्ड दिखाने की आवश्यकता नहीं होगी। टीकाकरण के लिए आने वाले सभी व्यक्तियों से अपील की गई है कि मास्क धारण करें तथा शारीरिक दूरी के नियम का कड़ाई से पालन करें।

आज से अतिरिक्त नए टीकाकरण केंद्र

-शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला सरोरा

-शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला परसतराई

-पूर्व माध्यमिक शाला बरबंदा

-सांस्कृतिक भवन वार्ड 18- तिल्दा

-भारत देवांगन उच्चतर माध्यमिक शाला खरोरा

-शासकीय कन्या शाला अभनपुर

-शासकीय हरिहर माध्यमिक शाला नवापारा

– बद्रीप्रसाद लोधी कालेज आरंग

-शासकीय मातृ सदन बालक शाला मंदिरहसौद