ब्रेकिंग
जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा अवैध रूप से डंप किया गया भारी मात्रा में शराब का जखीरा किया गया बरामद थाना हथबंद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम केसदा मे... क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने रावणभाठा स्थित दशहरा मैदान के मुख्यमंच से नगर वासियों और क्षेत्रवासियो को विजयादशमी पर्व की बधाई दी विधायक इंद्र साव के प्रयास से भाटापारा राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा विधायक के प्रस्ताव को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी स्वीकृति सुशील शर्मा को आगामी झारखंड प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने हटिया विधान सभा क्रमांक 64 का पर्यवेक्षक नियुक्त किया जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा रोड में खड़ी ट्रकों के पहिए चोरी करने वाले गिरोह का किया गया पर्दाफाश पुलिस द्वारा ट्रकों के पहिए व बैटरी जैक च... खड़ी ट्रैकों में हो रही लगातार चोरी से परेशान भाटापारा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा विरोध प्रदर्शन पद यात्रा करते हुए शहर थाने में ज्ञापन सौंपा गया भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ...

महिलाओं के हक को लेकर तालिबान का यूटर्न, कहा- घरों के अंदर रहे, अपने पक्ष में दी ये दलील

वाशिंगटन। तालिबान के एक प्रवक्‍ता ने महिलाओं को घरों के अंदर रहने का अनुरोध किया है। तालिबान प्रवक्‍ता ने कहा है कि तालीबानी लड़ाकों को महिलाओं को सम्‍मान करने के लिए प्रशिक्षित नहीं किया गया है। तालिबान का यह बयान ऐसे समय आया है, जब उनका संगठन यह दावा कर रहा है कि उनके शासन में महिलाओं के साथ अच्‍छा और शरीयत के हिसाब से व्‍यवहार किया जाएगा।

तालिबान राज में महिलाओं को काम करने की आजादी

गौरतलब है कि 1990 के दशक में जब तालिबान सत्‍ता में थे तब अफगान महिलाओं को कुछ शर्तों के साथ ही घर छोड़ने की इजाजत थी। इसका उल्‍लंघन करने पर महिलाओं को प्र‍ताड़‍ित भी किया गया था। अफगानिस्‍तान में तालिबान की दूसरी पारी शुरू होने से पहले उनके नेताओं ने एक प्रेस वार्ता में जोर देकर कहा कि इस बार उनका शासन पूर्व से भिन्‍न होगा। प्रवक्‍ता ने कहा कि तालिबान राज में महिलाओं को काम करने की आजादी होगी। उन्‍होंने कहा कि लड़कियों को स्‍कूल जाने की इजाजत होगी।

मुजाहिद ने महिलाओं को घरों के अंदर रहने की दलील दी

तालिबान के यह शुरुआती संकेत आशाजनक नहीं है। प्रवक्‍ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने महिलाओं को घरों के अंदर रहने की दलील दी है। प्रवक्ता, जबीहुल्ला मुजाहिद ने इसे एक अस्थाई नीति कहा, जिसका उद्देश्य महिलाओं की सुरक्षा करना है, जब तक कि तालिबान उनकी सुरक्षा सुनिश्चित नहीं कर लेते। मुजाहिद ने कहा कि हम चिंतित हैं कि हमारे बल जो नए हैं अभी तक बहुत अच्‍छी तरह से प्रशिक्ष‍ित नहीं हुए हैं। वह महिलाओं के साथ दुर्व्‍यवहार कर सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि हमारी सेनाएं, अल्‍लाह ने करे महिलाओं को नुकसान पहुंचाए या परेशान करें।

महिलाओं को घर पर ही भुगतान किया जाएगा वेतन

तालिबान प्रवक्‍ता ने कहा कि जब तक हमारे पास एक नई प्रक्रिया नहीं है तब तक महिलाओं को घर पर रहना चाहिए और उनका वेतन उनके घरों में भुगतान किया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि हम उन्हें स्थिति सामान्य होने तक घर पर रहने के लिए कह रहे हैं। अब यह एक सैन्य स्थिति है। उनके इस बयान को तालिबान की सांस्कृतिक मामलों की समिति के डिप्टी अहमदुल्ला वासेक की इस टिप्पणी से जोड़कर देखा जा रहा है। हाल ही में वासेक ने द न्यूयार्क टाइम्स को बताया था कि तालिबान को कामकाजी महिलाओं के साथ कोई समस्या नहीं है, जब तक वे हिजाब पहनती हैं।