ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

अब उन्नाव का मियागंज का होगा ‘मायागंज’, DM ने शासन को भेजा प्रस्ताव

उन्नाव: उत्तर प्रदेश में जिस तरह जिलों रेलवे स्टेशन व जगहों के नाम बदले जा रहे है अब उसी तर्ज़ पर उन्नाव की ग्राम पंचायत मियागंज का नाम जल्द ही बदल दिया जाएगा। सफीपुर विधानसभा अंतर्गत मियागंज का नाम बदलकर अब मायागंज रखने की तैयारी की जा रही है।

PunjabKesari
इस बाबत उन्नाव के सफीपुर विधायक दिवाकर ने 31 जुलाई को डीएम को एक पत्र लिखकर अवगत कराया था। उन्होंने पत्र में कहा था कि मियागंज का पुराना नाम भूपति खेड़ा था अब इसे मायागंज किया जाए। डीएम ने बताया है कि ग्राम पंचायत मियागंज का नाम बदल कर मायागंज का प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया है। उक्त प्रस्ताव खंड विकास अधिकारी, उप जिलाधिकारी के माध्यम से उक्त प्रस्ताव शासन को अग्रिम कार्रवाई हेतु प्रेषित किया गया है।

PunjabKesari

बता दें कि  वर्ष 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मियागंज में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सरकार बनने पर मियागंज का नाम बदलकर मायागंज करने का ऐलान किया था। लेकिन प्रदेश सरकार के साढ़े 4 साल का समय गुजर जाने के बाद भी प्रदेश स्तर से लेकर जिला प्रशासन को इसकी याद नहीं रही। जिसके चलते पूर्व विधायक बंबा लाल दिवाकर ने 31 जुलाई को डीएम को एक पत्र लिखकर इस बाबत अवगत कराया था।

PunjabKesari
उन्होंने पत्र में कहा था कि मियागंज का पुराना नाम भूपति खेड़ा था। अब इसे मायागंज किया जाए। हालांकि अब मियागंज का नाम बदलकर मायागंज करने की कवायद तेजी से शुरु कर दी गई है। जिसके चलते ग्राम पंचायत मियागंज की खुली बैठक में इसका प्रस्ताव बनाया गया और बैठक के बाद बीडीओ ने इसपर अपनी रिपोर्ट लगाकर तहसील को भेजी दी। जहाँ से रिपोर्ट जिला प्रशासन को भेजी गयी।

PunjabKesari
वहीं जिलाधिकारी उन्नाव रवीन्द्र कुमार ने बताया कि ग्राम पंचायत मियागंज द्वारा ग्राम पंचायत मियागंज का नाम बदल कर मायागंज का प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया है। उक्त प्रस्ताव खंड विकास अधिकारी जिला उप जिलाधिकारी के माध्यम से उक्त प्रस्ताव शासन को अग्रिम कार्रवाई हेतु प्रेषित किया गया है।