ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

दूसरे की जमीन का फर्जी दस्तावेज बनाकर बेचने वाले गिरफ्तार

रायपुर: राजधानी के खमतराई थाना अंतर्गत धोखाधड़ी का नया मामला प्रकाश में आया है। आरोपितों ने पाटीदार भवन के पास खाली पड़ी जमीन के मालिक का फर्जी आधार कार्ड और जमीन का दस्तावेज बनाकर एक करोड़ 54 लाख रुपये में बेचने के लिए सौदा कर दिया। राजेश गिदवानी ने आरोपित को 25 लाख रुपये बयाना दे दिया, लेकिन उन्होंने जब किसानों का आधार कार्ड चेक किया तो पता चला कि आधार कार्ड में तीनों किसानों की उम्र एक है।

इस पर उन्हें शक हुआ और खमतराई पुलिस में आरोपितों के खिलाफ अपराध दर्ज कराया। खमतराई पुलिस धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर मामले की जांच कर रही है। खमतराई पुलिस के मुताबिक बाबा गेलाराम नगर, देवपुरी निवासी राजेश गिदवानी की पाटीदार भवन गली के पीछे एसएसडी प्लाइवुड नामक फैक्ट्री है। फैक्ट्री के सामने 22,000 वर्ग फुट का खाली प्लाट है। उस प्लाट को बेचने के लिए आरोपित विजय सिसोदिया पिछले पांच-छह सालों से आकर उनसे संपर्क कर रहा था।

फरियादी राजेश गिदवानी ने जब जमीन के बारे में जानकारी ली तो उसने जमीन तीन अलग-अलग किसानों की होने की बात कही। उसके बाद फरवरी माह में आरोपित विजय सिसोदिया, राजीव दत्ता और राजकुमार साहू जमीन का कागजात लाकर फरियादी को दिखाया। आरोपितों द्वारा दिखाए गए कागजात में भूमि स्वामी का नाम झाडू राम, पुनऊ और कोंदा के दर्ज था।

कागजात देखकर राजेश जमीन लेने के लिए तैयार हो गए और 20 मार्च, 2021 को तीनों आरोपितों ने किसानों को लाकर जमीन का 700 रुपये वर्गफीट में विजय सिसोदिया व राजीव दत्ता द्वारा सौदा तय कर दिया। जमीन का इकरारनामा 50 रुपये के स्टाम्प पेपर पर राजेश के पिताजी नवलराय गिदवानी के नाम से कर दिया गया। इस दौरान राजेश ने बयाना के नाम पर नकद और चेक के माध्यम से 25 लाख रुपये दे दिया। खमतराई पुलिस ने इस मामले में आरोपित विजय सिंह, राजीव दत्ता, झाडू राम यादव को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी के आरोपितों की पुलिस तलाश कर रही है।