ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में वर्चुअल सुनवाई के पहले दिन आई तकनीकी दिक्कत

बिलासपुर।  राज्य में कोरोना के फैल रहे संक्रमण को देखते हुए हाई कोर्ट ने बुधवार से वर्चुअल सुनवाई शुरू हो गया है। सुनवाई के पहले दिन नेट कनेक्टिविटी की तकनीकी खामियों को लेकर वकील खासे परेशान हुए और अपनी बहस पूरी नहीं कर पाए। इसके चलते सुनवाई में दिक्क्तें होती रही। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच खतरे की स्थिति को देखते हुए छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में बुधवार से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए सुनवाई शुरू हुई।

मामलों की सुनवाई के लिए हाई कोर्ट में आनलाइन सुनवाई के लिए एक दिन पहले ही रोस्टर तय कर दिया गया था। इसके तहत सुबह की पाली में तीन युवकपीठ के साथ ही तीन एकलपीठ में प्रकरणों की सुनवाई की गई। तय काज लिस्ट के अनुसार सुबह करीब 10.30 बजे के पहले ही सभी जस्टिस वीडियो कांफ्रेसिंग से जुड़ गए थे। काज लिस्ट के अनुसार पहले ही वकीलों को भी पता हो गया था कि उनका केस कितने नंबर पर आएगा।

लेकिन, पहले दिन नेट कनेक्टिविटी को लेकर काफी दिक्कतें हो रही थी। इसके चलते वकील वीडियो कांफ्रेसिंग में जुड़ नहीं पा रहे थे। वहीं, जुड़ने के बाद पुअर कनेक्शन के चलते आवाज सुनाई नहीं दे रही थी और कनेक्शन कट जा रहा था। इस तरह की तकनीकी खामियों के चलते कई वकील बसह भी पूरी नहीं कर पाए।

दूसरी पाली में पांच सिंगलबेंच में हुई सुनवाई

इस नई व्यवस्था के तहत बुधवार को पहली पारी दोपहर करीब 2.15 तक चली। फिर इसके बाद दूसरी पाली में सुनवाई शुरू हुई। इसके लिए पांच सिंगलबेंच की व्यवस्था की गई है। दोपहर बाद वकील अपने केस के नंबर के आधार पर वीडियोकांफ्रेसिंग से जुड़कर बहस करते रहे।

वकीलों का रखा गया है ख्याल

हाई कोर्ट में वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए सुनवाई के लिए वकीलों का भी ध्यान रखा गया है। इसके तहत यह व्यवस्था की गई है कि कोई भी वकील एक समय में एक ही कोर्ट में जुड़ सके। इसके लिए काज लिस्ट में उनके मामलों को देखकर अलग-अलग कोर्ट में लगाई गई है। ताकि एक समय में उन्हें दो जगह आनलाइन जुड़ना न पड़े।