ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

कोरोना की घातक रफ्तार, भोपाल में मिले 686 नए मरीज, 120 वेंटिलेटर पर

भोपाल। प्रदेश में कोरोना की रफ्तार घातक रूप लेती जा रही है। वही बुधवार को भोपाल में 686 नए मरीज मिले है। इसमें से 30 मरीज वेंटिलेटर पर हैं। बुधवार को जहां 98 मरीज वेंटिलेटर पर थे, वहीं गुस्र्वार को यह संख्या बढ़कर 120 हो गई है। इधर, प्रशासन का दावा है कि एक दिन में 4 मौत हुई है, लेकिन भदभदा विश्राम घाट में 31 और झदा कब्रस्तान में 5 कोरोना संक्रमित मरीजों का अंतिम संस्कार किया गया है। इधर, प्रदेश में सभी जिलों को मिलाकर 4324 नए मामले सामने आए हैं। 33,463 सैंपल की जांच में इतने मरीज मिले हैं। इस तरह संक्रमण दर 13 फीसद रही। इसका मतलब यह है कि 100 सैंपल की जांच में 13 संक्रमित मिल रहे हैं। इसके पहले सितंबर में संक्रमण की दर इस स्तर पर थी। मौतों का आंकड़ा भी सितंबर में ही सर्वाधिक था। अब तक की सर्वाधिक संक्रमण दर 16 सितंबर को 16.1 थी। करीब 6 महीने बाद ऐसी स्थिति बनी है जब 24 घंटे के भीतर अलग-अलग जिलों में 27 मरीजों ने दम तोड़ दिया।

हर दिन 4000 से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं, लेकिन जांचें 33 हजार पर अटकी

सरकार ने तय किया है कि प्रदेश में हर दिन 40 हजार सैंपल की जांच की जाएगी। सैंपल हर दिन 40 हजार से ज्यादा लिए जा रहे हैं ,लेकिन जांच 33 हजार पर ही अटकी है। जांच की पर्याप्त सुविधाएं नहीं हैं। जांच कराने के लिए लंबी-लंबी कतारें लग रही है। दो से तीन फीवर क्लीनिक में भटकने के बाद जांचें हो पा रही हैं। पिछले साल जब प्रदेश में मरीज कम थे तो जांच और इलाज के लिए 740 फीवर क्लीनिक संचालित हो रहे थे। आज की स्थिति में इनकी संख्या 662 है।

बुधवार को सर्वाधिक मरीज इन जिलों में मिले

इंदौर – 888

भोपाल – 686

जबलपुर – 298

ग्वालियर – 225

कटनी- 166

रतलाम – 109

बड़वानी – 104

किस जिले में कितने मरीजों की मौत

इंदौर – 4

भोपाल – 4 सरकारी रिकॉर्ड में, श्‍मशान घाट में 36 का अंतिम संस्‍कार

जबलपुर – 2

रतलाम – 2

उज्जैन – 2

छिंदवाड़ा – 2

अन्य 13 जिलों में एक-एक मौत